SpreadIt News | Digital Newspaper

क्या भारत की होगी श्रीलंका जैसी हालत? विदेशमंत्री ने दिया ‘यह’ चौंकाने वाला बयान! जानिए क्या है पूरा मामला?

क्या भारत की होगी श्रीलंका जैसी हालत? विदेशमंत्री ने दिया ‘यह’ चौंकाने वाला बयान! जानिए क्या है पूरा मामला?

 

Advertisement

नई दिल्ली: बताने की जरुरत नहीं श्रीलंका में चल रहे हालात की वजह से श्रीलंकाई नागरिकों के खाने के लाले पड़ गए है। भारत में भी महंगाई आसमान छू रही है। ऊपर से मोदी सरकार लगभग हर जरुरत की चीजों पर GST लगाए जा रहे है। जिस वजह से जनता में नाराजगी है।

इस बिच विदेश मंत्री एस जयशंकर ने श्रीलंकाई स्थिति पर बड़ा बयान दिया है। मंगलवार को सर्वदलीय बैठक में उन्होंने कहा कि, “श्रीलंका बहुत गंभीर संकट का सामना कर रहा है और स्वाभाविक रूप से भारत इसे लेकर बहुत चिंतित है।”

Advertisement

उन्होंने भारत में भी इसी तरह की स्थिति की आशंका के बारे में बयानों को खारिज कर दिया और कहा कि श्रीलंका के साथ कई तुलना की जा रही है और कुछ लोग पूछ रहे हैं कि क्या भारत में ऐसी स्थिति हो सकती है। उन्होंने इसे झूठी तुलना बताया।

श्रीलंका में संकट पर सरकार की प्रस्तुति विपक्ष ने आपत्ति जताई। विपक्ष ने कहा कि श्रीलंका की स्थिति पर बुलाई गई बैठक में राज्य के कर्ज से जीडीपी के आंकड़ों पर चर्चा करना उचित नहीं है। इसके लिए अलग से बैठक बुलाई जाए। इन दलों ने शिकायत की कि कुछ राज्यों के आंकड़े बढ़ाए जा रहे हैं।

Advertisement

फिर प्रेजेंटेशन की आखिरी स्लाइड को रोक दिया गया। इसलिए इन पार्टियों की मांग थी कि अगर राज्यों के कर्ज के आंकड़ों पर चर्चा हो रही है तो केंद्र सरकार के कर्ज के आंकड़ों पर चर्चा की जाए.

श्रीलंका पर सभी दलों के नेताओं की बैठक के बाद विदेश मंत्री ने कहा- श्रीलंका में गंभीर संकट है, और यह हमारा करीबी पड़ोसी है। यदि किसी पड़ोसी देश में अस्थिरता या कोई हिंसा होती है तो यह हमारे लिए गंभीर चिंता का विषय है।

Advertisement