SpreadIt News | Digital Newspaper

नूपुर शर्मा को सर्वोच्च न्यायालय से बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने दिए ‘यह’ निर्देश!

नूपुर शर्मा को सर्वोच्च न्यायालय से बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने दिए ‘यह’ निर्देश!

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा की याचिका पर सुनवाई करते हुए उन्हें अंतरिम राहत दी है. नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी पर 10 अगस्त तक रोक लगा दी गई है। मामले की अगली सुनवाई उसी दिन होगी।

Advertisement

कोर्ट ने निर्देश दिया है कि कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जाए। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकारों को(जिन राज्यों में FIR दर्ज की गई है) भी नोटिस जारी किया है।

कोर्ट में नूपुर शर्मा के वकील ने कहा कि नूपुर को लगातार धमकियां मिल रही हैं. पिछले आदेश के बाद से कई महत्वपूर्ण घटनाक्रम हुए हैं। नुपर शर्मा की जान भी जोखिम में है। एक व्यक्ति के पाकिस्तान से आने की भी खबर है। व्यक्ति को पटना में हिरासत में लिया गया है।

Advertisement

पैगंबर की टिप्पणी विवाद में सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा की याचिका पर दिल्ली, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र जैसे राज्यों को नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने अपने आदेश में यह भी उल्लेख किया है कि नुपुर शर्मा की जान को खतरा है।

कोलकाता पुलिस ने लुकआउट सर्कुलर जारी किया है जिससे नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की आशंका जताई जा रही है.

Advertisement

पैगंबर मोहम्मद के बारे में अपनी विवादित टिप्पणी के बाद अलग-अलग राज्यों में 9 FIR का सामना कर रही नूपुर शर्मा ने फिर से सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

आज सुनवाई हुई। अपनी याचिका में नूपुर शर्मा ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणियों के बाद उनकी जान को खतरा बढ़ गया है। नूपुर ने अदालत से गिरफ्तारी पर रोक लगाने और एक साथ सुनवाई के लिए सभी FIR दिल्ली स्थानांतरित करने का भी अनुरोध किया।

Advertisement