SpreadIt News | Digital Newspaper

बेन स्टोक के रिटायरमेंट से क्रिकेट जगत सदमे में, ‘यह’ चौंकाने वाला कारण आया सामने!

बेन स्टोक के रिटायरमेंट से क्रिकेट जगत सदमे में, ‘यह’ चौंकाने वाला कारण आया सामने!

लंदन: इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान और स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने चौंकाने वाला फैसला लिया है। बेन स्टोक्स ने ट्विटर पर वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है। बेन स्टोक्स ने अचानक संन्यास की घोषणा कर अपने लाखों प्रशंसकों को चौंका दिया है।

Advertisement

स्टोक्स अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना अंतिम वनडे मैच खेलेंगे। लेकिन राहत की बात यह है कि स्टोक्स इंग्लैंड के लिए टेस्ट और टी20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। गौरतलब है कि बेन स्टोक्स ने शानदार प्रदर्शन कर इंग्लैंड को 2019 में विश्व चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

बेन स्टोक्स ने ट्विटर पर कहा- मैं इंग्लैंड के लिए अपना आखिरी वनडे मंगलवार को खेलूंगा। मैंने इस प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया है।  यह मेरे लिए बहुत मुश्किल फैसला रहा है। मैंने इंग्लैंड के लिए खेलते हुए हर मिनट का लुत्फ उठाया है। हमारी यात्रा बहुत अच्छी रही है।

Advertisement

बताई ‘यह’ वजह 

बेन स्टोक्स ने आगे कहा- इस निर्णय तक पहुंचने का फैसला बेहद मुश्किल था। लेकिन मैं इस फॉर्मेट में अपना 100 प्रतिशत नहीं दे रहा हूं। इंग्लैंड की जर्सी बेहतर की हकदार है।  यह प्रारूप मेरे लिए नहीं रहा है। मेरा शरीर भी मेरा साथ नहीं दे रहा है। मुझे ऐसा लग रहा है कि मैं किसी दूसरे खिलाड़ी की जगह ले रहा हूं। आगे बढ़ने का समय आ गया है।”

Advertisement

बेन स्टोक्स ने कहा कि अब वह टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान देंगे। उन्होंने कहा कि मेरे पास अब जो कुछ भी है मैं टेस्ट क्रिकेट को दूंगा। इससे मुझे लगता है कि मैं टी20 क्रिकेट पर भी ध्यान लगा सकता हूं।

गौरतलब है कि स्टोक्स ने 2011 में आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू किया था। उन्होंने 104 मैचों में 2919 रन बनाए हैं। इस बीच स्टोक्स ने 3 शतक और 21 अर्द्धशतक लगाए हैं।

Advertisement

इस प्रारूप में स्टोक्स के नाम 74 विकेट भी हैं। एकदिवसीय मैच में स्टोक्स का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 61 रन देकर पांच विकेट रहा है।

Advertisement