SpreadIt News | Digital Newspaper

ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने नामुमकिन को किया मुमकिन, इंग्लैंड को हराकर टीम इंडिया ने रचा इतिहास!

ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने नामुमकिन को किया मुमकिन, इंग्लैंड को हराकर टीम इंडिया ने रचा इतिहास, जानिए मैच के सभी महत्वपूर्ण पॉइंटस

क्रिकेट: ऋषभ पंत के पहले वनडे शतक और हार्दिक पांड्या के हरफनमौला प्रदर्शन (71 रन और 4 विकेट) की मदद से भारत ने ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए निर्णायक वनडे मैच में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.

Advertisement

इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.5 ओवर में 259 रन पर ऑल आउट हो गई। जवाब में भारत ने 42.1 ओवर में 261 रन बनाकर मैच जीत लिया। भारत के लिए ऋषभ पंत ने शानदार शतक जड़कर नाबाद 125 रन की पारी खेली.

भारत की खराब शुरुआत
लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका शिखर धवन (1) के रूप में तीसरे ओवर में लगा। धवन टॉपप्ले के शिकार हुए थे। तब कप्तान रोहित शर्मा ने 17 गेंदों में 17 रन बनाए और टॉप के ओवर में रूट के हाथों कैच आउट हो गए।

Advertisement

 विराट कोहली एक बार फिर बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे। कोहली ने 17 रन बनाए और टॉपप्ले के ओवर में विकेट के पीछे कैच आउट हो गए। भारत ने 38 रन पर तीन विकेट गंवा दिए। सूर्यकुमार यादव 16 रन पर आउट हो गए।

हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत के बीच शतकीय साझेदारी ने भारतीय टीम को एक समय 72 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे।

Advertisement

तब हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत ने संकट में टीम को बाहर निकाला। पंत और पांड्या ने पांचवें विकेट के लिए 133 रन की साझेदारी की। हार्दिक पांड्या ने 55 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 71 रन बनाए।

ऋषभ पंत के वनडे करियर का पहला शतक

Advertisement

भारत के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत ने आज परिस्थितियों के अनुरूप बल्लेबाजी की। जब टीम मुश्किल में थी तो पंत ने पांड्या के साथ साझेदारी की।

शुरुआत में धीरे-धीरे बल्लेबाजी करने के बाद ऋषभ पंत ने 106 गेंदों में अपना पहला वनडे शतक बनाया। पंत ने 10 चौकों और 2 छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा किया।

Advertisement

 ऋषभ पंत राहुल द्रविड़ और केएल राहुल के बाद एशिया के बाहर शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय विकेटकीपर बन गए हैं। ऋषभ पंत ने 113 गेंदों में 16 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 125 रन की पारी खेली.

Advertisement