SpreadIt News | Digital Newspaper

SBI से लोन लिया है या लेने वाले है तो सावधान! SBI ने अपने करोड़ो ग्राहकों दिया तगड़ा झटका

SBI से लोन लिया है या लेने वाले है तो सावधान! SBI ने अपने करोड़ो ग्राहकों दिया तगड़ा झटका, जानिए क्या है पूरा मामला?

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े पब्लिक सेक्टर बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों के लिए चौंकाने वाली खबर लाई है। अब एसबीआई से कर्ज लेना और महंगा हो जाएगा अब नए और पुराने ग्राहकों की ईएमआई भी बढ़ जाएगी।

Advertisement

 हालांकि, एसबीआई ने अपनी उधारी दर की सीमांत लागत में वृद्धि की है। बैंक ने MCLR में बढ़ोतरी का भी ऐलान किया है। नई दरें 15 जुलाई से लागू होंगी। बता दें कि एसबीआई ने इससे पहले जून में भी MCLR में बढ़ोतरी की थी।

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद लगभग सभी सरकारी और निजी बैंकों ने होम लोन, पर्सनल लोन और ऑटो लोन की ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है।

Advertisement

 हालांकि, आरबीआई ने इससे पहले मई में रेपो रेट में 0.40 फीसदी और जून में 0.50 फीसदी की बढ़ोतरी की थी। हालांकि फिलहाल रेपो रेट 4.90 फीसदी है।

SBI ने जारी किया नोटिफिकेशन

Advertisement

आपको बता दें कि SBI इस साल अप्रैल से अपना MCLR बढ़ा रहा है। जून में इसने MCLR में 20 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की थी। SBI ने MCLR में अतिरिक्त नोटिफिकेशन जारी किया है। इस अधिसूचना के अनुसार,

SBI ने MCLR में अतिरिक्त नोटिफिकेशन जारी किया है। इस अधिसूचना के अनुसार…

Advertisement

– एक वर्ष के ऋण के लिए MCLR 7.40 से बढ़ाकर 7.50 प्रतिशत कर दिया गया है।
– छह महीने के कर्ज के लिए MCLR 7.35 फीसदी से बढ़ाकर 7.80 फीसदी कर दिया गया है।

आरबीआई द्वारा रेपो रेट बढ़ाने के बाद हाल के दिनों में कई बैंकों ने MCLR बढ़ा दिया है। इसमें HDFC बैंक और ICICI बैंक भी शामिल हैं। ICICI बैंक ने सभी टर्म लोन के लिए MCLR में 6 से 20 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की है।

Advertisement