SpreadIt News | Digital Newspaper

OLA को ‘यह’ गलती पड़ गई भारी, RBI ने लगाया तगड़ा जुर्माना! जानिए क्या है पूरा मामला?

OLA को ‘यह’ गलती पड़ गई भारी, RBI ने लगाया तगड़ा जुर्माना! जानिए क्या है पूरा मामला?

 

Advertisement

नई दिल्ली: भारतीय रिजर्व बैंक ने ओला फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड पर 1.67 करोड़ रुपये का भारी जुर्माना लगाया है। आरबीआई ने कहा कि प्रीपेड भुगतान प्रणाली और अपने ग्राहक को जानो नियमों से संबंधित प्रावधानों का पालन न करने के लिए जुर्माना लगाया गया था।

आपको बता दें कि ओला ऐप बेस्ड कैब सर्विस प्रोवाइडर ओला फाइनेंशियल सर्विसेज की सब्सिडियरी है। यह टू-व्हीलर और फोर-व्हीलर के अलावा पर्सनल लोन भी देती है।

Advertisement

भारतीय रिजर्व बैंक के एक बयान में कहा गया है कि जांच में पाया गया कि ओला फाइनेंशियल सर्विसेज केवाईसी नियमों का पालन नहीं कर रही थी। 

केंद्रीय बैंक के मुताबिक, कंपनी को पहले भी इस संबंध में एक नोटिस भेजा गया था और पूछा गया था कि निर्देशों का पालन न करने पर उसे दंडित क्यों न किया जाए?

Advertisement

नियमों का पालन करने में विफलता

आरबीआई ने कहा कि कंपनी की प्रतिक्रिया पर विचार करने के बाद, यह इस निष्कर्ष पर पहुंचा कि वह निर्देशों का पालन करने में विफल रही है और ओला पर जुर्माना लगाया जाना चाहिए। केंद्रीय बैंक ने कहा कि नियामक अनुपालन में कमियों के लिए कार्रवाई की गई है। इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि ओला फाइनेंशियल सर्विसेज अपने ग्राहकों के साथ किसी भी लेनदेन की वैधता पर सवाल नहीं उठाती है।

Advertisement