SpreadIt News | Digital Newspaper

टीम इंडिया ने रचा इतिहास, इंग्लैंड हुई चारो खाने चित, मैच में बने ढेरों रिकॉर्ड्स!

टीम इंडिया ने रचा इतिहास, इंग्लैंड हुई चारो खाने चित, मैच में बने ढेरों रिकॉर्ड्स!

क्रिकेट न्यूज़: भारत और इंग्लैंड के बीच पहला वनडे लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला गया। दोनों टीमों के बीच 3 मैच खेले जाने हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया था।

Advertisement

पहले एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी की और पूरी टीम 25.2 ओवर में 110 रन पर ऑल आउट हो गई। जवाब में भारतीय टीम ने 18.4 ओवर में एक भी विकेट खोए बिना मैच जीत लिया। भारतीय टीम ने वनडे में पहली बार इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया है।

111 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने सीधी शुरुआत की. रोहित ने ब्रिज पर शानदार छक्का लगाया और भारत को आगे बढ़ाने के लिए हुक शॉट लगाए।

Advertisement

 रोहित शर्मा ने 49 गेंदों में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। रोहित को धवन का अच्छा सपोर्ट मिला। दोनों ने 18वीं बार 100 रनों की पार्टनरशिप की। इंग्लैंड के गेंदबाजों को इन दोनों बल्लेबाजों को आउट करने का मौका नहीं मिला।

रोहित शर्मा ने 58 गेंदों में 7 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 76 रन बनाए। वहीं शिखर धवन ने 54 गेंदों में चार चौकों की मदद से नाबाद 31 रन बनाए. इंग्लैंड ने 7 रन अतिरिक्त दिए।

Advertisement

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण स्वीकार कर लिया था, लेकिन जसप्रीत बुमराह ने दूसरे ओवर में जेसन रॉय को बोल्ड कर मैच का खाता खोला। रॉय खाता नहीं खोल सका। फिर बुमराह का सिक्का चला गया।

उन्होंने जो रूट, जॉनी बेयरस्टो और लियाम लिविंगस्टोन को जल्द से जल्द पवेलियन भेज दिया. मोहम्मद शमी ने बेन स्टोक्स को विकेटकीपर पंत के हाथों कैच कराया। इंग्लैंड के शीर्ष चार बल्लेबाज जेसन रॉय, जो रूट, बेन स्टोक्स और लियाम लिविंगस्टोन भी खाता खोलने में नाकाम रहे।

Advertisement