SpreadIt News | Digital Newspaper

Elon Musk ने Twitter को दिया बड़ा झटका, ‘यह’ कारण देकर ठुकरा दिया खरीद का ऑफर, जानिए क्या है पूरा मामला?

Elon Musk ने Twitter को दिया बड़ा झटका, ‘यह’ कारण देकर ठुकरा दिया खरीद का ऑफर, जानिए क्या है पूरा मामला?

नई दिल्ली:  एलन मस्क ने ट्विटर डील से हटने का फैसला किया है। यानी ट्विटर को 44 अरब में खरीदने की डील अब टूट चुकी है. मस्क और ट्विटर डील किसी हाई वोल्टेज ड्रामा से कम नहीं है।

Advertisement

पिछले तीन महीने से मस्क किसी न किसी वजह से डील पर बहस कर रहे थे। पहले इसकी कीमत को लेकर सीईओ से अनबन हुई है। सौदा रद्द होने के बाद कोर्ट में भी जंग होगी।

क्योंकि सौदे से हटने वाली पार्टी को दूसरे पक्ष को हर्जाने में 1 बिलियन का भुगतान करना होगा। आइए एक नजर डालते हैं ट्विटर और मस्क की पूरी कहानी पर…

Advertisement

मस्क ने 13 अप्रैल को ट्विटर को खरीदने का ऐलान कर लोगों को चौंका दिया था. इसने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को54.2 प्रति शेयर की दर से 44 बिलियन में खरीदने की पेशकश की। यह 13 अप्रैल की फाइलिंग में कहा गया था।

ट्विटर ने मस्क के 44 बिलियन के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया। 25 अप्रैल को ट्विटर ने मस्क के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया। लेकिन दोनों के बीच कई मुद्दों पर सहमति नहीं बन पाई और यह सौदा टूट गया है। 

Advertisement

एलन मस्क ने 13 मई को ट्विटर डील को होल्ड पर रख दिया। हालांकि, उन्होंने इस सौदे को अस्थायी रूप से रोक दिया था। वजह थी स्पैम और फर्जी अकाउंट। 

वास्तव में, मई की शुरुआत में एक एसईसी फाइलिंग में, ट्विटर ने कहा कि उनके प्लेटफॉर्म पर केवल 5 प्रतिशत स्पैम खाते हैं। इसने ट्विटर और मस्क के बीच दरार पैदा कर दी। दोनों के बीच विवाद मई के अंत में ट्विटर पर आ गया। 

Advertisement

मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ट्विटर के चेयरमैन ने डील तोड़ने पर मस्क के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है।

Advertisement