SpreadIt News | Digital Newspaper

इंग्लैंड के खिलाफ भारत का पहला T20 मैच, रोहित शर्मा के सामने ‘यह’ धर्मसंकट, जानिए क्या है पूरा मामला?

इंग्लैंड के खिलाफ भारत का पहला T20 मैच, रोहित शर्मा के सामने ‘यह’ धर्मसंकट, जानिए क्या है पूरा मामला?

क्रिकेट: रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया आज इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला टी20 मैच खेलेगी। टेस्ट सीरीज की हार को भुलाकर भारतीय टीम T20 सीरीज में नई शुरुआत करना चाहेगी. भारतीय टीम के पास कई मैच विनर खिलाड़ी हैं जो सीरीज जीत सकते हैं।

Advertisement

जबकि चौथे नंबर के लिए टीम इंडिया के पास तीन बड़े दावेदार हैं. यह देखना बाकी है कि कप्तान रोहित शर्मा किसे मौका देते हैं, क्योंकि टीम इंडिया के लिए यह बल्लेबाजी की स्थिति काफी महत्वपूर्ण है। अब रोहित शर्मा के सामने बड़ा धर्मसंकट है। क्योंकि यह तीनों खिलाडी अकेले दम पर मैच जीतने की क्षमता रखते है। 

1. सूर्यकुमार यादव

Advertisement

सूर्यकुमार यादव चोट के कारण आईपीएल 2022 से बाहर हो गए थे। हाल ही में समाप्त हुई आयरलैंड श्रृंखला में उनका बल्ला पूरी तरह से खामोश था। वह अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे। वह पहले मैच में खाता भी नहीं खोल सके और फिर दूसरे मैच में वह सिर्फ 15 रन ही बना सके, लेकिन सूर्यकुमार यादव बड़े खिलाड़ी हैं.

2. दीपक हुड्डा

Advertisement

दीपक हुड्डा ने आईपीएल 2022 में कमाल का खेल दिखाया। वह लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए सबसे बड़े मैच विजेता बनकर उभरे। जबकि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक भी मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन सके। 

उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ श्रृंखला में अपनीक्षमता दिखाई।  उन्होंने पहले मैच के शुरुआती ओवर में 47 रन बनाए। दूसरे मैच में जब उन्होंने अपनी बल्लेबाजी का हुनर ​​देखा तो उन्होंने 104 रनों की पारी खेली. 

Advertisement

3. राहुल त्रिपाठी

राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल 2022 में अपने खेल से सभी का दिल जीता। उन्होंने अपने दम पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कई मैच जीते। वह टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे। उन्होंने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 414 रन भी बनाए। उनकी विस्फोटक फॉर्म को देखते हुए चयनकर्ताओं ने उन्हें भारतीय टीम में जगह दी है.

Advertisement