SpreadIt News | Digital Newspaper

IND vs ENG: ऋषभ पंत ने किया कमाल, मैच के पहले दिन ही इंग्लैंड की बजाई बैंड, जानिए पहले दिन के अहम पॉइंट्स

IND vs ENG: ऋषभ पंत ने किया कमाल, मैच के पहले दिन ही इंग्लैंड की बजाई बैंड, जानिए पहले दिन के अहम पॉइंट्स

बर्मिंघम: बर्मिंघम में भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट पर 338 रन बनाए। भारत के लिए ऋषभ पंत ने शतक लगाया। जबकि रवींद्र जडेजा 83 रन बनाकर नाबाद रहे।

Advertisement

 इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन और मैटी पॉट्स ने शानदार गेंदबाजी की। एंडरसन ने 3 विकेट लिए। जबकि पोट्स ने 2 विकेट लिए।

बर्मिंघम टेस्ट के पहले दिन टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 338 रन बनाए। इस दौरान टीम की शुरुआत खराब रही। भारत ने 98 रन पर 5 विकेट खो दिए।

Advertisement

 लेकिन ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा के शानदार प्रदर्शन ने पारी को संभाला। पंत ने ताबड़तोड़ शतक जड़ा। उन्होंने 111 गेंदों में 146 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 20 चौके और 4 छक्के लगाए।

टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल महज 17 रन पर आउट हो गए। जबकि चेतेश्वर पुजारा 13 रन पर आउट हो गए। हनुमा विहारी भी कुछ खास नहीं कर पाए। वह 53 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हुए।

Advertisement

पूर्व कप्तान विराट कोहली 11 रन पर आउट हो गए। श्रेयस अय्यर 11 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 15 रन बना सके। शार्दुल ठाकुर एक रन पर आउट हुए।

दिन का खेल खत्म होने तक जडेजा नाबाद रहे। उन्होंने 163 गेंदों में नाबाद 83 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 10 चौके लगाए। जबकि मोहम्मद शमी बिना खाता खोले नाबाद रहे।

Advertisement

इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने 19 ओवर में 52 रन देकर 4 मेडन ओवर फेंके और 3 विकेट लिए। मैटी पॉट्स ने 17 ओवर में 85 रन देकर 2 विकेट लिए। बेन स्टोक्स और जो रूट ने भी एक-एक विकेट लिया।

Advertisement