SpreadIt News | Digital Newspaper

अजब: ‘इस’ देश की क्रिकेट टीम में है 15 में से 10 भारतीय, जानिए इस रोचक टीम के बारे में विस्तार से 

अजब: ‘इस’ देश की क्रिकेट टीम में है १५ में से १० भारतीय, जानिए इस रोचक टीम के बारे में विस्तार से

क्रिकेट न्यूज़: क्रिकेट की ऐसा खेल है जिसके लिए भारतीय किसी भी हद तक जानिए के लिए तैयार होते है। भारत में क्रिकेट और भी धर्म बन गया है। देश में हजारों प्रतिभाशाली खिलाडी है, जो घरेलु टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ते है। कुछ देश के लिए खेलकर अपना नाम बना लेते है। 

Advertisement

हालाँकि देश में लाखों ऐसे खिलाड़ी है उन्हें क्रिकेट में मौका नहीं मिल पाटा। कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जिन्हें देश में मौका नहीं मिलता, वे विदेश जाते हैं ताकि अपनी प्रतिभा को स्थापित कर पाए। ऐसा ही नवसारी जिले के यश और कनाडा में रहने वाले एक अन्य गुजरती लड़के ने किया है।

जिन क्रिकेटरों को लगता है कि कॉम्पीशन और राजनीती के कारण उन्हें भारत में मौका नहीं मिलेगा, वे पहले से ही इसकी योजना बना रहे हैं और विदेशों में क्रिकेट टीम में सेलेक्ट होने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

Advertisement

आज भी कई देश ऐसे हैं जहां क्रिकेट को ज्यादा महत्व नहीं दिया जाता है। हालांकि, धीरे-धीरे अब अमेरिका जैसे देश भी क्रिकेट टीम बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

कनाडा की अंडर-19 टीम के 15 खिलाड़ियों में से 10 खिलाड़ी भारतीय है, और सभी गुजराती हैं। 

Advertisement

जश शाह कनाडा में बिजनेस डिपार्टमेंट में पढ़ रहे हैं। वह क्रिकेट भी खेलते हैं। जश के पिता भी क्रिकेट प्रेमी हैं। जिससे जैश की क्रिकेट में दिलचस्पी भी बढ़ गई। जैसे-जैसे जैश की क्रिकेट में रुचि बढ़ी, उनके पिता ने उन्हें पुणे के एक क्रिकेट क्लब में दाखिला दिलाया।

उन्होंने सात साल की क्रिकेट ट्रेनिंग ली। जिसके बाद वह कनाडा चले गए। जसनी का खेल देखने के बाद उन्हें कनाडा क्रिकेट क्लब में एंट्री मिली। और अब उनके अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें अंडर-19 टीम की अगुवाई करने का मौका दिया गया है.

Advertisement

यह भी पढ़े: Plane Horn : प्लेन में भी होते हैं हॉर्न; जानिए कब और किस लिए होता है इन हॉर्न का इस्तेमाल

Advertisement