SpreadIt News | Digital Newspaper

देश के ‘इस’ हिस्से में भूस्खलन ने मचाई तबाही, 10 से ज्यादा लोगों की मौत वही कई लापता

देश के ‘इस’ हिस्से में भूस्खलन ने मचाई तबाही, 10 से ज्यादा लोगों की मौत वही कई लापता, भारतिय सेना ने शुरू किया बचाव अभियान

नोनी: पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में बुधवार देर रात नोनी जिले के तुपुल रेलवे स्टेशन पर भारी भूस्खलन के बाद भारतीय सेना के कई जवान और कुछ नागरिक लापता हो गए। अब तक 10 लोगों के शव मिल चुके हैं। करीब 45 लोग अब भी लापता हैं।

Advertisement

मिली जानकारी के अनुसार जिरीबाम से इंफाल तक निर्माणाधीन रेलवे लाइन की सुरक्षा के लिए राज्य के नोनी जिले में तुपुल रेलवे स्टेशन के पास तैनात भारतीय सेना की 107 क्षेत्रीय सेना कंपनी के स्थान पर भूस्खलन हुआ.

तब कई लोग उसमें फंस गए थे। उन्हें बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। बाहर निकाले गए लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Advertisement

भारतीय सेना और असम राइफल्स की एक टीम द्वारा बचाव अभियान चलाया जा रहा है। मौके पर उपलब्ध इंजीनियर प्लांट के उपकरण को बचाव कार्य में लगाया गया। भूस्खलन में फंसे 19 लोगों को अब तक बचा लिया गया है। घायलों का इलाज नोनी आर्मी मेडिकल यूनिट में किया जा रहा है।

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने ट्वीट किया कि उन्होंने तुपुल में भूस्खलन की स्थिति का आकलन करने के लिए आज एक आपात बैठक बुलाई है। इसके साथ ही सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन पहले से ही जारी है।  ऑपरेशन में सहायता के लिए डॉक्टरों के साथ-साथ एक एम्बुलेंस को भी भेजा गया है।

Advertisement

इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी कहा कि उन्होंने स्थिति की समीक्षा के लिए मणिपुर के मुख्यमंत्री और रेल मंत्री से बात की है। उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ की एक टीम बचाव अभियान में लगी हुई है। जबकि दो और टीमें रास्ते में हैं।

Advertisement