SpreadIt News | Digital Newspaper

उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद भाजपा एक्शन मोड़ में, आज भाजपा उठा सकती है ‘यह’ कदम

उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद भाजपा एक्शन मोड़ में, आज भाजपा उठा सकती है ‘यह’ कदम

मुंबई: महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उथल-पुथल में 29 जून का दिन बेहद अहम रहा है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने विधान परिषद से भी इस्तीफा दे दिया।

Advertisement

इसके बाद से राज्य में सियासी खेल तेज हो गया है. पता चला है कि बागी विधायक आज मुंबई के लिए रवाना होंगे। इन सबके बीच महाराष्ट्र विधानसभा भवन के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

बीजेपी की आज अहम बैठक

Advertisement

बीजेपी की कोर कमेटी की अहम बैठक है. बैठक देवेंद्र फडणवीस के आवास पर होगी और आगे की रणनीति पर चर्चा होगी. इसके अलावा बागी विधायक एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस भी मिल सकते हैं।

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखकर बहुमत साबित करने के लिए कहा था। लेकिन फ्लोर टेस्ट से ठीक पहले उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

Advertisement

राज्यपाल ने अपनी संवैधानिक शक्तियों का प्रयोग करते हुए उद्धव सरकार से 30 जून को बहुमत साबित करने को कहा। उद्धव सरकार राज्यपाल के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गई लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने भी फ्लोर टेस्ट पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। उद्धव ठाकरे ने तब सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था।

इमोशनल कार्ड
फ्लोर टेस्ट से ठीक पहले उद्धव ठाकरे ने इस्तीफा दे दिया । फेसबुक लाइव के जरिए इस्तीफे की घोषणा की। उद्धव ने कहा कि मैं शिवसेना का पुनर्निर्माण करूंगा।

Advertisement

 मेरे समर्थकों का शुक्रिया, इस्तीफा देने से पहले उद्धव ठाकरे एक बार फिर भावुक हो गए उन्होंने कैबिनेट में सभी सहयोगियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, ‘पिछले ढाई साल में अगर मुझसे कोई गलती हुई है तो मैं माफी मांगता हूं।

उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद आज से नई सरकार बनाने की कवायद शुरू हो जाएगी भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस सरकार बनाने के लिए राज्यपाल के पास जा सकते हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: 😍सबकी चहीती Scorpio ने बदला अपना अवतार; 😱लुक देखकर हो जाओगे पागल!

Advertisement