SpreadIt News | Digital Newspaper

IND vs IRE: हारते-हारते बचा भारत, रोमांचक मैच में भारत की जीत, ‘इन’ खिलाड़ियों ने दिलाई जीत!

IND vs IRE: हारते-हारते बचा भारत, रोमांचक मैच में भारत की जीत, ‘इन’ खिलाड़ियों ने दिलाई जीत!

डबलिन: दीपक हुड्डा ने मंगलवार को अपने T20 अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक लगाया. उन्होंने 104 रन बनाए। उनकी आक्रामक पारी ने भारत को रोमांचक दूसरे T20I मैच में आयरलैंड को 4 रन से हराने में मदद की। इस तरह टीम ने 2 मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली है।

Advertisement

 टीम इंडिया ने बल्लेबाजी से पहले 7 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए। संजू सैमसन ने 77 रन बनाए। जवाब में आयरिश बल्लेबाजों ने जोरदार संघर्ष किया।

लेकिन टीम 5 विकेट पर 221 रन बनाने में सफल रही। अंतिम गेंद पर भारतीय टीम ने जीत हासिल की। आयरलैंड पर भारत की यह लगातार 5वीं टी20 जीत है।

Advertisement

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत शानदार रही। भुवनेश्वर कुमार के पहले ओवर में पॉल स्टर्लिंग ने 18 रन बनाए, जिसमें एक छक्का और तीन चौके शामिल हैं। टीम ने चौथे ओवर में 50 रन पूरे किए।

स्टर्लिंग और कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने भारतीय गेंदबाजों को धोकर अच्छा काम किया। छठे ओवर की चौथी गेंद पर स्टर्लिंग लेग स्पिनर रवि बिश्नोई का शिकार हो गए। उन्होंने 18 गेंदों में 40 रन बनाए। 5 चौके और 3 छक्के। वह 6 ओवर के पावरप्ले के बाद एक विकेट पर 73 रन बनाकर आउट हो गए।

Advertisement

बलार्बिनी की फिफ्टी

गैरेथ डेला बिना खाता खोले आउट हो गए। लेकिन फिर बलबिर्नी और हैरी टेक्टर ने तीसरे विकेट के लिए 44 रन बनाए।

Advertisement

बलबीरनी ने 37 गेंदों में 60 रन बनाए और हर्शल पटेल का शिकार हुए। उन्होंने 3 चौके और 7 छक्के लगाए। टीम ने अंतिम 5 ओवर में 62 रन बनाए और उनके हाथ में 6 विकेट थे। ट्रैक्टर क्रीज पर थे। उन्होंने पहले मैच में नाबाद अर्धशतक लगाया।

आयरलैंड को अंतिम दो ओवरों में 31 रन बनाने के लिए 12 गेंदों में 31 रन चाहिए थे।19वां ओवर हर्षल पटेल ने फेंका और 14 रन दिए। फिर आखिरी ओवर में 17 रन चाहिए थे.

Advertisement

आखिरी ओवर उमरान मलिक ने डाला। जिसमें आयरिश टीम 13 रन ही बना पाई। इस तरह भारत ने यह मैच 4 रन से जीत लिया। अडायर 12 गेंदों में 23 और डॉकरेल 16 गेंदों में 34 रन बनाकर नाबाद रहे।

Advertisement