SpreadIt News | Digital Newspaper

महाराष्ट्र में दूसरी सरकार का फार्मूला तैयार? शिंदे गुट और भाजपा को मिलेंगे ‘इतने’ मंत्री, जानिए क्या है पूरा मामला?

महाराष्ट्र में दूसरी सरकार का फार्मूला तैयार? शिंदे गुट और भाजपा को मिलेंगे ‘इतने’ मंत्री, जानिए क्या है पूरा मामला?

मुंबई: महाराष्ट्र में फिलहाल चल रही सियासी भागदौड़ में रोज नए चौंकाने वाले खुलासे सामने आ रहे है! सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में राहत मिलने के बाद अब शिंदे गुट अब सरकार बनाने के लिए तैयार है। सूत्रों की माने तो उन्होंने भाजपा के साथ सरकार का फार्मूला भी तैयार किया है।

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट द्वारा एकनाथ शिंदे गुट के बागी विधायकों को बचाने के बाद भाजपा सक्रिय हो गई है. बीजेपी और एकनाथ शिंदे गुट के बीच सरकार बनाने को लेकर अब चर्चा शुरू हो गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी और शिंदे गुट सरकार बनाने के लिए बातचीत कर रहे हैं और मंत्री पदों के बंटवारे का प्लान  तैयार कर लिया गया है.

Advertisement

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने 29 मंत्री पद बरकरार रखने का फैसला किया है और एकनाथ शिंदे गुट को 13 मंत्री पद दिए जा सकते हैं. उनमें से आठ कैबिनेट मंत्री और आठ राज्य मंत्री बनने के लिए तैयार हैं।

भाजपा के साथ सरकार बनाने पर एकनाथ शिंदे, उदय सामंत, दादा भुसे, गुलाबराव पाटिल और दीपक केसरकर को कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि शिंदे गुट द्वारा डिप्टी सीएम पद के लिए दबाव बनाया जा रहा है. लेकिन कोई समझौता नहीं हो सका।

Advertisement

चर्चा है कि बीजेपी और एकनाथ शिंदे गुट जल्द ही राज्यपाल से अविश्वास प्रस्ताव मांग सकते हैं. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को आदेश दिया कि 15 बागियों को अयोग्य ठहराने डिप्टी स्पीकर से मिले नोटिस का जवाब 12 जुलाई तक दिया जा सकता है.

Advertisement