SpreadIt News | Digital Newspaper

बड़ी खबर: ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर गिरफ्तार, जानिए आखिर उन्होंने क्या किया था?

बड़ी खबर: ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर गिरफ्तार, जानिए आखिर उन्होंने क्या कहा?

नई दिल्ली: ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को आज दिल्ली पुलिस की एक विशेष शाखा ने गिरफ्तार किया। उन्हें धार्मिक भावनाओं का अपमान करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

Advertisement

मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट ने धारा 153 और 295A के तहत गिरफ्तार किया है. बता दें कि मोहम्मद जुबैर नुपुर शर्मा विवादित बयान के बाद चर्चा में आ गए थे।

जुबैर के खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए/295ए के तहत मामला दर्ज किया गया था, उसी मामले की जांच के चलते जुबैर को आज पूछताछ के लिए तलब किया गया है.

Advertisement

पुलिस ने दावा किया है कि जुबैर को पर्याप्त सबूतों के आधार पर गिरफ्तार किया गया था। जुबेर को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड मांगा जाएगा।

AltNews के सह-संस्थापक प्रतीक सिन्हा ने कहा कि मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2020 में एक अलग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था। इस मामले में उन्हें हाईकोर्ट का संरक्षण मिला है।

Advertisement

हालांकि, आज शाम 6:45 बजे हमें सूचित किया गया कि उन्हें एक अन्य मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के कारण गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि मोहम्मद जुबैर को मामले में कोई नोटिस नहीं दिया गया।

जिन धाराओं में उन्हें गिरफ्तार किया गया है, उनमें नोटिस देने का प्रावधान है, लेकिन ऐसा नहीं किया गया है. कई बार गुहार लगाने के बाद भी हमें एफआईआर की कॉपी नहीं दी गई है.

Advertisement