SpreadIt News | Digital Newspaper

शरद पवार के बयान ने बागी विधायकों के बिछा मचाया हड़कंप, भाजप भी सदमे में! जानिए उन्होंने ऐसा क्या कहा?

शरद पवार के बयान ने बागी विधायकों के बिछा मचाया हड़कंप, भाजप भी सदमे में! जानिए उन्होंने ऐसा क्या कहा?

मुंबई: महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि MVA (महाविकास आघाडी) ने सीएम उद्धव ठाकरे को समर्थन देने का फैसला किया है. उन्होंने कहा, मेरा मानना ​​है कि एक बार (शिवसेना) विधायक के मुंबई लौटने पर स्थिति बदल जाएगी।

Advertisement

साथ ही उन्होंने कहा कि, “सभी जानते हैं कि कैसे शिवसेना के बागी विधायकों को गुजरात और फिर असम के गुवाहाटी ले जाया गया. हमें उन लोगों का नाम लेने की जरूरत नहीं है जो उनकी मदद कर रहे हैं। असम सरकार उनकी मदद कर रही है। मुझे आगे किसी का नाम लेने की जरूरत नहीं है।”

उनका सीधा इशारा देवन्द्र फडणवीस की ओर था।

Advertisement

उन्होंने आगे कहा, “बहुमत का फैसला विधानसभा में लिया जाएगा. उन्होंने विधायकों से कहा कि फैसला मुंबई में लिया जाएगा न कि असम में।  फ्लोर टेस्ट में बहुमत पता चल जाएगा।”

पवार ने सरकार की तारीफ करते हुए यह भी कहा कि उद्धव ठाकरे ने अच्छा काम किया है. पवार ने अपने बयान में यह भी स्पष्ट किया कि उनके पास सारे आंकड़े हैं. 

Advertisement

शिंदे गुट इस संबंध में सरकार बनाने को तैयार है.यहाँ गौरतलब है कि दूसरी ओर शिंदे गुट के नेता भरत गोगवाले ने ज़ी न्यूज़ को बताया कि उनकी सरकार बनने वाली है. उन्होंने डिप्टी स्पीकर से अलग ग्रुप को मान्यता देने की मांग की है. उन्होंने यह भी कहा कि हम 8 से 10 दिनों में सरकार बनाएंगे. इस बीच उन्होंने कहा कि उन्हें भाजपा का समर्थन मिल रहा है। 

माना जा रहा है कि अगर शिंदे एनडीए में शामिल होते हैं तो भाजप की ओर से उन्हें 13 मंत्री पद और केंद्रीय मंत्री पद दिए जाएंगे। 

Advertisement