SpreadIt News | Digital Newspaper

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट: क्या आज होगा उद्धव सरकार आखिरी दिन? संजय राउत के एक ट्वीट से मचा हड़कंप

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट: क्या उद्धव जाएंगे सरकार? संजय राउत के एक ट्वीट से मचा हड़कंप

मुंबई: महाराष्ट्र से एक बेहद अहम खबर आई है. उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी सरकार विधानसभा भंग करने की सिफारिश कर सकती है। यह संकेत शिवसेना सांसद संजय राउत ने दिया है।

Advertisement

सांसद और शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट किया है कि महाराष्ट्र में मौजूदा राजनीतिक हालात विधानसभा भंग करने की ओर बढ़ रहे हैं.
.
मालूम हो कि शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. उनका दावा है कि उनके साथ 45 विधायक हैं।

गौरतलब है कि शिवसेना नेता संजय राउत ने इससे पहले इस पूरे मामले पर बड़ा बयान दिया था. उन्होंने एकनाथ शिंदे को दोस्त बताया।

Advertisement

उन्होंने कहा, “हम उनसे लगातार बात कर रहे हैं और हमारे बीच कोई असहमति नहीं है।” साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी प्रतिष्ठा ज्यादा महत्वपूर्ण है। ज्यादा से ज्यादा हमारी ताकत जाएगी लेकिन प्रतिष्ठा सर्वोपरि है।

आदित्य ठाकरे ने ट्विटर पर मंत्री पद हटाया। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने राजनीतिक उथल-पुथल के बीच ट्विटर पर अपने बायो से मंत्री पद को हटा दिया है, जिससे अटकलों को बल मिला है।

Advertisement

बीजेपी ने अपने विधायकों को मुंबई बुलाया इन तमाम घटनाक्रमों के बीच भारतीय जनता पार्टी ने अब अपने विधायकों को मुंबई बुलाया है. बीजेपी ने अपने सभी विधायकों को मुंबई में इकट्ठा होने को कहा है.

 इसके पीछे कारण यह है कि राज्यपाल द्वारा विशेष सत्र बुलाए जाने पर सभी विधायकों को विधानसभा में उपस्थित होना आवश्यक है। इसलिए बीजेपी ने एक आदेश जारी कर सभी विधायकों को मुंबई पहुंचने का निर्देश दिया है.

Advertisement