SpreadIt News | Digital Newspaper

अगले T20 विश्वकप में मोहम्मद शमी को नहीं मिलेगी टीम में जगह, ‘इस’ दिग्गज ने की भविष्यवाणी, जानिए उन्होंने ऐसे क्यों कहा?

अगले T२० विश्वकप में मोहम्मद शमी को नहीं मिलेगी टीम में जगह, ‘इस’ दिग्गज ने की भविष्यवाणी, जानिए उन्होंने ऐसे क्यों कहा?

क्रिकेट न्यूज़: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. लेकिन पिछले कुछ समय से शमी को टी20 इंटरनेशनल में मौका नहीं मिला है। इसी बिच एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। 

Advertisement

अब भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को लगता है कि मोहम्मद शमी टी20 वर्ल्ड कप के प्लान का हिस्सा नहीं हैं. गौरतलब है कि शमी आईपीएल 2022 में आशीष नेहरा द्वारा प्रशिक्षित गुजरात टाइटंस टीम का हिस्सा थे।

नेहरा ने कहा, “मुझे ऐसा लगता है कि वह टी20 विश्व कप की मौजूदा प्लान में शामिल नहीं है। लेकिन शमी की काबिलियत के बारे में तो हम सभी जानते हैं। हालांकि शमी इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे, लेकिन भारत घर में होने वाले 2023 वर्ल्ड कप के लिए बोर्ड उनके नाम पर जरूर विचार करेगा।”

Advertisement

वनडे क्रिकेट में मिल सकता है मौका: नेहरा

नेहरा ने आगे कहा कि भारत अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड के खिलाफ खेलने पर विचार करेगा. शमी निश्चित रूप से उनमें से एक हैं। इस साल हमारे पास ज्यादा वनडे मैचेस नहीं हैं और शमी फिलहाल आईपीएल के बाद ब्रेक पर हैं।

Advertisement

टेस्ट मैच के बाद भारत इंग्लैंड में 50 ओवर के मैच में शमीन को मौका दे सकता है। आप शीर्ष टीम के खिलाफ एकदिवसीय मैच खेलेंगे। इंग्लैंड जैसी टीम के खिलाफ आप निश्चित रूप से जीत चाहोगे और इसके लिए आपको अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों की जरूरत होगी। 

मोहम्मद शमी ने पिछले साल खेला आखिरी मैच

Advertisement

शमी फिलहाल इंग्लैंड के दौरे पर है, जहां वह मेजबान टीम के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट की तैयारी कर रहे हैं। यह पांचवां टेस्ट मैच पिछले साल स्थगित टेस्ट सीरीज का हिस्सा है। 31 साल के शमी ने अपना आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नामीबिया के खिलाफ 2021 टी20 वर्ल्ड कप में खेला था। इसके बाद से शमी टीम में जगह पक्की नहीं कर पाए हैं।

Advertisement