SpreadIt News | Digital Newspaper

10-12 पास के लिए सरकारी नौकरियों में सुनहरा मौका, ‘इन’ विभागों शुरू है मेगा भर्ती, जल्द करे आवेदन वरना मौका छूट जाएगा

10-12 पास के लिए सरकारी नौकरियों में सुनहरा मौका, ‘इन’ विभागों शुरू है मेगा भर्ती, जल्द करे आवेदन वरना मौका छूट जाएगा

नई दिल्ली: देश में बेरोजगारों की कमी नहीं है और लोग सरकारी नौकरी के बहुत शौकीन हैं. लेकिन  सबको पता है सरकारी नौकरी पाना आसान नहीं है। 10 पास से लेकर ग्रेजुएशन तक नौकरी चाहने वालों की फिलहाल देश में कोई कमी नहीं है।

Advertisement

हम आपके लिए कुछ ऐसी खबरें लेकर आए हैं जिसमें आप न सिर्फ नई नौकरियों के बारे में जानेंगे बल्कि सरकारी नौकरियों की भी सटीक जानकारी पाएंगे जिनकी आवेदन करने की समय सीमा नजदीक आ रही है.

10-12 पास के लिए सरकारी नौकरी 

Advertisement

आईटीबीपी भर्ती– देश के इस सुरक्षा बल में भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं पास योग्यता होनी चाहिए। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल यानी ITBP/ITBP ने 200 से अधिक रिक्तियों के लिए भर्ती की घोषणा की है। 

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 1 जनवरी, 2022 को न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष होनी चाहिए। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए।

Advertisement

आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 जुलाई, 2022 है। सभी उम्मीदवार जो इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, वे भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल की आधिकारिक वेबसाइट भर्ती.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

UCIL अपरेंटिस भर्ती 

Advertisement

भारत सरकार के तहत एक सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी में नौकरियों की भर्ती। यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने विभिन्न सरकारी संस्थानों में अपरेंटिस के पद के लिए भर्ती नोटिस जारी किया है। यहां माइनिंग मेट के पद के लिए आवेदक की शैक्षणिक योग्यता इंटरमीडिएट पास होनी चाहिए।

वहीं, ब्लास्टर पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास कम से कम 10वीं पास होना चाहिए. जबकि विंडिंग इंजन ड्राइवर के पद के लिए आवेदक उम्मीदवार 10वीं पास होना चाहिए। 

Advertisement

यूसीआईएल अपरेंटिस भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित और इंटरव्यू के आधार पर होगा। यूसीआईएल भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन प्रक्रिया चल रही है। हालांकि अब इसकी समय सीमा नजदीक आ रही है। ट्रेनी माइनिंग मेट के लिए 80 और ट्रेनी ब्लास्टर जॉब के लिए 20 रिक्तियां हैं। इसी तरह इंजन ड्राइवर पद के लिए 30 रिक्तियां हैं।

 

Advertisement