SpreadIt News | Digital Newspaper

Whatsapp का बहुप्रतीक्षित फीचर हुआ लॉंच, जानिए इस फीचर की खासियत

Whatsapp का बहुप्रतीक्षित फीचर आखिर हुआ लॉंच, जानिए इस फीचर की खासियत

टेक न्यूज़: WhatsApp समय-समय पर कई नए और रोमांचक अपडेट जारी करता है, ताकि यूजर्स को नए फीचर मिले और वह इसके इस्तेमाल से बोर न हों। WhatsApp ने हाल ही में एक अपडेट जारी किया है। यूजर्स इसमें मिलने वाले फीचर्स का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Advertisement

हाल ही में ट्विटर के माध्यम से अपने प्लेटफॉर्म के लिए एक नए फीचर अपडेट की घोषणा की। व्हाट्सएप ने कहा, “हमने अपने यूजर्स की गोपनीयता पर विशेष ध्यान देते हुए एक नया अपडेट जारी किया है।” 

इस अपडेट में मिलने वाले फीचर्स WhatsApp की प्राइवेसी कंट्रोल सेटिंग्स के साथ इंटीग्रेटेड हैं। Android और iOS दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले स्मार्टफोन के लिए एक नया अपडेट जारी किया गया है।

Advertisement

 

गौरतलब है कि काफी समय से यूजर्स इन फीचर्स की तलाश में थे। आइए इंतजार करते हैं और देखते हैं   कि इस नए अपडेट में यूजर्स को क्या फीचर दिए गए हैं?
इस अपडेट के तहत यूजर्स अब चुन सकेंगे कि किसे अपनी प्रोफाइल फोटो, अपना लास्ट सीन और अपना स्टेटस किसे दिखाना है। आपको बता दें कि अब तक व्हाट्सएप स्टेटस और लास्ट सीन को कौन देख पाया है, तो यूजर्स के पास ये तीन विकल्प थे, एवरी वन, माय कॉन्टैक्ट्स और नोबडी।

अब व्हाट्सएप ने ‘माई कॉन्टैक्ट्स एक्सेप्ट’ का विकल्प भी जोड़ा है। यह उपयोगकर्ताओं को यह चुनने की अनुमति देगा कि वे अपने लास्ट सीन और अपडेट को किस संदर्भ में नहीं दिखाना चाहते हैं। व्हाट्सएप ने प्रोफाइल फोटो के लिए भी इन सेटिंग्स को जोड़ा है। पहले यह बस स्टेटस के लिए था। 

Advertisement