SpreadIt News | Digital Newspaper

मोदी सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध ने लिया हिंसक मोड़, ‘इस’ शहर में लगा कर्फ्यू , जानिए क्यों हो रहा है विरोध?

मोदी सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध ने लिया हिंसक मोड़, ‘इस’ शहर में लगा कर्फ्यू , जानिए क्यों हो रहा है विरोध?

गुरुग्राम: केंद्र की अग्निपथ योजना के विरोध के मद्देनजर, गुरुग्राम जिला प्रशासन ने शुक्रवार को कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियात के तौर पर सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी।

Advertisement

एसडीएम गुरुग्राम अंकिता चौधरी ने कहा, “जिला गुरुग्राम में कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए एहतियात के तौर पर आदेश जारी किए गए थे।”

सीआरपीसी की धारा 144 जिले में चार या अधिक व्यक्तियों की सभा को प्रतिबंधित करती है। उल्लंघन करने वालों को आईपीसी की धारा 188 के तहत दंडित किया जाएगा। गुरुग्राम के फर्रुखनगर रोड चंदू और पटौदी रोड पर शुक्रवार सुबह प्रदर्शन की सूचना मिली.

 

Advertisement

करीब 100 लोगों ने गुरुग्राम-झज्जर रोड और पटौदी रोड को जाम करने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें हटा दिया.

सदर के सहायक पुलिस आयुक्त अमन यादव, जो बल के साथ राजीव चौक पर तैनात थे, ने कहा, “विरोध को देखते हुए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है। शहर में किसी को भी कानून व्यवस्था बाधित करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेस-वे पर यातायात सुचारू है।

Advertisement

जानिए क्यों हो रहा है विरोध?

जो युवा अपने करियर को लेकर सेना भर्ती की तैयारी कर रहे है उनका कहना है कि वो फुल टाइम सेना ज्वाइन करना चाहते है। अभी सरकार अचानक से सेना में बस ४ साल की नौकरी देगी तोहमारी बाकी जिंदगी का क्या होगा। इसमें और भी काई बाते है जो युवाओं को पसंद नहीं आई जिस वजह से विरोध बढ़ रहा है।

Advertisement