SpreadIt News | Digital Newspaper

Whatsapp जल्द ला रहा है ढेरों नए फीचर्स, आपके लिए होंगे बेहद फायदेमंद, जानिए इन फीचर्स का पूरा विवरण 

Whatsapp जल्द ला रहा है बहुप्रतीक्षित फीचर, आपके लिए होगा बेहद फायदेमंद, जानिए इस फीचर का पूरा विवरण

टेक न्यूज़: खबर है की व्हाट्सएप आने वाले दिनों में कई जबरदस्त सुविधाओं को लॉन्च करने की योजना बना रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हाट्सएप ने लेटेस्ट बीटा अपडेट में ‘डू नॉट डिस्टर्ब’ मोड रोल आउट किया है। हालाँकि, यह केवल iOS 15 सॉफ़्टवेयर वाले iPhones के लिए उपलब्ध है। इस फीचर की मदद से यूजर्स इनकमिंग कॉल और मैसेज नोटिफिकेशन को भी ब्लॉक कर सकते हैं।

Advertisement

व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर, WABetaInfo ने बताया कि मेटा के स्वामित्व वाला ऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को इनकमिंग कॉल और मैसेज नोटिफिकेशन को ब्लॉक करने की अनुमति देगा। आप सेटिंग में जाकर ‘डू नॉट डिस्टर्ब’ मोड को इनेबल और डिसेबल कर सकते हैं।

यह सुविधा तब मदद करेगी जब उपयोगकर्ता मीटिंग में भाग लेना चाहते हैं या बिना किसी ध्यान भंग के गाड़ी चलाना या सोना चाहते हैं। वे विशेष समय स्लॉट के दौरान ‘डू नॉट डिस्टर्ब’ मोड चालू कर सकते हैं और इनकमिंग कॉल और संदेश सूचनाओं से परेशान होने से बच सकते हैं।

Advertisement

हालाँकि, यह सुविधा केवल iOS 15 सॉफ़्टवेयर और नए संस्करणों वाले iPhones के लिए ही उपलब्ध होगी। हालांकि व्हाट्सएप आईओएस 12, 13 और 14 के साथ भी आईफोन को सपोर्ट करता है, लेकिन ‘डू नॉट डिस्टर्ब’ मोड उन पर काम नहीं करेगा।

इस बीच, व्हाट्सएप एक विकल्प लाने की भी योजना बना रहा है जो उपयोगकर्ताओं को ग्रुप एडमिन या अन्य सदस्यों को सूचित किए बिना समूह से बाहर निकलने की अनुमति देता है। साथ ही मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी अपने यूजर्स के लिए नए सिक्योरिटी फीचर्स की भी टेस्टिंग कर रही है।

Advertisement