SpreadIt News | Digital Newspaper

T20 सीरीज के लिए टीम घोषित, ऋषभ पंत की जगह हार्दिक पंड्या कप्तान, IPL के ‘इन’ स्टार खिलाड़ीयों को मिली टीम में जगह

T20 सीरीज के लिए टीम घोषित, ऋषभ पंत की जगह हार्दिक पंड्या कप्तान, IPL के ‘इन’ स्टार खिलाड़ीयों को मिली टीम में जगह

नई दिल्ली: ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को आयरलैंड के खिलाफ इस महीने के अंत में होने वाली टी20 सीरीज के लिए बुधवार को भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया।

Advertisement

अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति द्वारा नामित 17 सदस्यीय टीम में भारत की नियमित टेस्ट टीम शामिल नहीं है। यह टीम 1 जुलाई से खेले जाने वाले एजबेस्टन में होने वाले पांचवें टेस्ट की तैयारी के लिए सीधे इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेगी।

ऑल राउंडर पंड्या, जिन्होंने डेब्यू सीज़न में गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 का खिताब दिलाया था, उनको हाल ही में उप-कप्तान के पद पर पदोन्नत किया गया था।

Advertisement

मूल कप्तान केएल राहुल के बाहर होने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही श्रृंखला में ऋषभ पंत के डिप्टी के रूप में काम किया था।

 संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी जिन्होंने आईपीएल 2022 में बल्ले से प्रभावशाली सीजन किया था, उन्हें पंत और श्रेयस अय्यर की जगह टीम में चांस दिया गया है।

Advertisement

सैमसन ने 147.24 स्ट्राइक रेट से 374 रन बनाए और टूर्नामेंट के फाइनल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी की, जबकि त्रिपाठी सनराइजर्स हैदराबाद के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर थे, जिन्होंने 158.23 के स्ट्राइक रेट पर 413 रन बनाए।

भारत की टी20 टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

Advertisement