SpreadIt News | Digital Newspaper

Airtel यूजर्स के लिए बड़ी खबर, Airtel ने शुरू की स्मार्ट मिसकॉल अलर्ट सेवा, जानिए सामान्य मिसकॉल अलर्ट सेवा से यह कैसे अलग है?

Airtel यूजर्स के लिए बड़ी खबर, Airtel ने शुरू की स्मार्ट मिसकॉल अलर्ट सेवा, जानिए सामान्य मिसकॉल अलर्ट सेवा से यह कैसे अलग है?

न्यूज: देश की अग्रणी टेलीकॉम कंपनियों में से एकएयरटेल ने अपने यूजर्स के लिए एक नया स्मार्ट मिस्ड कॉल अलर्ट फीचर पेश किया है। यह सुविधा उनके लिए काम आएगी जिनका डिवाइस बंद होने पर किसी का कॉल छूट गया या वे नेटवर्क कवरेज क्षेत्र से बाहर हैं।

Advertisement

आपको बता दें कि जियो पहले से ही ऐसा ही फीचर ऑफर करता है जो मिस्ड कॉल के लिए एसएमएस अलर्ट भेजता है। हालांकि, एयरटेल का स्मार्ट मिस्ड कॉल फीचर जियो की तरह काम नहीं करेगा। यह फीचर कथित तौर पर आईओएस और एंड्रॉइड पर एयरटेल थैंक्स ऐप के जरिए काम करेगा।

एयरटेल स्मार्ट मिस्ड कॉल अलर्ट फीचर 

Advertisement

एयरटेल का स्मार्ट मिस्ड कॉल अलर्ट फीचर सभी प्रीपेड या पोस्टपेड ग्राहकों के लिए आईओएस और एंड्रॉइड दोनों डिवाइस पर उपलब्ध होगा।

इस सुविधा का उपयोग करने के लिए उनके पास एक वॉयस-कॉलिंग प्लान एक्टिव होनी चाहिए। यह फीचर आईओएस और एंड्रॉइड पर एयरटेल थैंक्स ऐप के जरिए काम करता है।

Advertisement

इस सुविधा के साथ, उपयोगकर्ताओं को मिस्ड कॉल की एक सूची दिखाई देगी जब उनका फोन बंद हो गया था या जब वे थोड़े समय के लिए नेटवर्क कवरेज क्षेत्र से बाहर थे।

इसके अलावा, यह सेवा प्रत्येक एयरटेल ग्राहक के लिए एक सक्रिय वॉयस प्लान के साथ मुफ्त में उपलब्ध होगी।

Advertisement

इसलिए, सभी एयरटेल ग्राहक जिनके पास एक  वॉयस-कॉलिंग प्लान है, वे एयरटेल थैंक्स ऐप पर जाकर इस सुविधा का उपयोग कर सकते हैं और “क्यूरेटेड बाय यू” टैब से स्मार्ट मिस्ड कॉल अलर्ट सुविधा को एक्टिवेट कर सकते हैं। फीचर इनेबल होने के बाद यूजर्स एयरटेल थैंक्स ऐप पर जाकर मिस्ड कॉल्स चेक कर सकते हैं।

हालाँकि, अगर हम इसकी तुलना Jio द्वारा प्रदान की गई सुविधा से करते हैं जो एक साधारण SMS भेजकर यूजर्स को नोटिफाई  करती है। Jio के मुकाबले Airtel का अलर्ट सिस्ट थोड़ा जटिल लगता है क्योंकि Airtel ग्राहकों को हर बार मिस्ड कॉल की जाँच करने के लिए ऐप पर जाने की आवश्यकता होती है।

Advertisement