SpreadIt News | Digital Newspaper

रेल यात्रियों के लिए खुशखबर, अब पक्का मिलेगा कन्फर्म टिकट, रेलवे ने लॉन्च की ‘यह’ नई सुविधा…

रेल यात्रियों के लिए खुशखबर, अब पक्का मिलेगा कन्फर्म टिकट, रेलवे ने लॉन्च की ‘यह’ नई सुविधा…

 

Advertisement

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे मानों हमारी लाइफलाइन है। इससे जुडी कोई भी खबर सभी नागरिकों के लिए काफी महत्वपूर्ण होती है। इसी बिच एक बेहद महत्वपूर्ण खबर सामने आई है।

देश में आज लाखों लोग रेल से यात्रा कर रहे हैं। जिससे सरकार समय-समय पर इसमें नई-नई सुविधाएं भी मुहैया करा रही है, जिससे यात्री रेल यात्रा की ओर आकर्षित हो रहे हैं। 

Advertisement

अगर आप भी रेल से सफर करते है तो आज हम आपके लिए कुछ जरूरी खबरें लेकर आए हैं। आपको बता दें कि अगर आप रेल से यात्रा कर रहे हैं तो आपको कंफर्म टिकट के लिए बेहद मगजमारी करनी होती है। 

रेल विभाग ने यात्रियों के लिए एक विशेष सुविधा शुरू की है। तत्काल टिकट के लिए रेलवे ने अब एक नया ऐप लॉन्च किया है। यह ऐप केवल आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध है। इस ऐप से आप घर बैठे तुरंत टिकट बुक कर सकते हैं। आपको कोई अतिरिक्त भुगतान भी नहीं करना है।

Advertisement

पाएं कन्फर्म टिकट

अक्सर ऐसा होता है कि रेल से यात्रा करने वाले यात्रियों को अचानक यात्रा करनी पड़ती है। लेकिन अचानक ट्रेन में कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल हो गया है. उस स्थिति में आप एजेंट के पास जाते हैं या तत्काल टिकट का प्रयास करते हैं। लेकिन तत्काल टिकट मिलना आसान नहीं है।

Advertisement

 ऐसे में रेलवे की इस सेवा से आम आदमी को काफी फायदा होगा. ऐप को आईआरसीटीसी के प्रीमियम पार्टनर की ओर से ‘कन्फर्म टिकट’ नाम से लॉन्च किया गया है।

टिकट बुकिंग का समय
– इस ऐप पर यात्री सुबह 10 बजे से अपने डेटा सेव करके तत्काल टिकट बुक कर सकते हैं।

Advertisement

– फिर यहां आप इस टिकट के लिए ऑनलाइन पेमेंट कर सकेंगे।

– ध्यान रखें कि टिकट बुक होने के बाद भी टिकट वेटिंग में हो सकता है।

Advertisement

– इस ऐप को आप आईआरसीटीसी नेक्स्ट जेनरेशन मोबाइल ऐप से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

Advertisement