SpreadIt News | Digital Newspaper

बाबर आजम यह आपने क्या किया? उनकी एक गलती ने पूरी टीम पर लगा जुर्माना, जानिए क्या है पूरा मामला?

बाबर आजम यह आपने क्या किया? उनकी एक गलती ने पूरी टीम पर लगा जुर्माना, जानिए क्या है पूरा मामला?

क्रिकेट: पाकिस्तान के विस्फोटक खिलाड़ी बाबर आजम फिलहाल बेहतरीन फॉर्म में हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही सीरीज में पाकिस्तानी कप्तान बढ़िया प्रदर्शन कर रहे है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के शानदार प्रदर्शन से सीरीज में मेजबान टीम का दबदबा है.

Advertisement

लेकिन दूसरे वनडे में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एक बड़ी गलती कर दी, जिसका खामियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ा.

हालांकि जब पाकिस्तान की टीम फील्डिंग कर रही थी तो बाबर आजम ने विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के ग्लव्स लेकर गेंद को कैच कर लिया. इससे पाकिस्तानी टीम बौखला गई क्योंकि उनको पेनल्टी के तौर पर पांच रन गंवाने पड़े। 

Advertisement

मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच के दौरान जब बाबर आजम ने यह गलती की थी, तो अंपायरों ने पूरी टीम के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की. यह सब वेस्टइंडीज की पारी के 29वें ओवर में हुआ, जब बाबर आजम ग्लव्स पहनकर गेंद को कैच कर रहे थे।

आपको बता दें, क्रिकेट के नियमों के मुताबिक विकेटकीपर के अलावा कोई भी फील्डर दस्ताने पहनकर गेंद को पकड़ नहीं सकता है। यह क्रिकेट के नियमों का उल्लंघन है। जब तक कि उस क्षेत्ररक्षक को विकेटकीपर की जगह न दी गई हो।

Advertisement

हालांकि बाबर की गलती से पाकिस्तान टीम को ज्यादा फर्क नहीं पड़ा क्योंकि उन्होंने आसानी से मैच जीत लिया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 275 रन बनाए थे। जिसके जवाब में वेस्टइंडीज 155 रन पर ऑल आउट हो गई थी।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने अब तक तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। दोनों ही मैचों में कप्तान बाबर आजम टीम के सबसे बड़े हीरो साबित हुए। बाबर आजम ने 2 मैचों में 180 रन बनाए हैं, जिसमें डेढ़ शतक भी शामिल है।

Advertisement