SpreadIt News | Digital Newspaper

सलमान खान को मिली धमकी कांड में सनसनीखेज मोड़! लेटर भेजने वाले का हुआ खुलासा, जानकार चौंक जाएंगे आप?

सलमान खान को मिली धमकी कांड में सनसनीखेज मोड़! लेटर भेजने वाले का हुआ खुलासा, जानकार चौंक जाएंगे आप?

मुंबई: सलमान खान धमकी पत्र मामले ने गुरुवार को सनसनीखेज मोड़ ले लिया क्योंकि पुलिस ने उन हमलावरों की पहचान करने का दावा किया जिन्होंने बॉलीवुड के दबंग खान और उनके पिता, लेखक सलीम खान को पत्र दिया था ।

Advertisement

अपराधियों की पहचान लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्यों के रूप में हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन नामों का खुलासा महाकाल ने पुलिस पूछताछ में किया था। महाकाल उर्फ ​​सिद्धेश उर्फ ​​सौरभ कांबले (20) बिश्नोई गिरोह का एक कथित सदस्य है, जिस पर गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में भी शामिल होने का संदेह है।

महाकाल को इस सप्ताह की शुरुआत में पुणे पुलिस ने गिरफ्तार किया था और गुरुवार को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने उससे पूछताछ की थी। मूसेवाला की हत्या के सिलसिले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भी उससे पूछताछ की, जबकि इसी मामले में उससे पूछताछ करने के लिए पंजाब पुलिस की एक टीम भी पुणे पहुंची है। `

Advertisement

पूछताछ के दौरान, उसने कथित तौर पर जांचकर्ताओं को बताया कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के तीन सदस्य राजस्थान के जालौर से आए थे और उनमें से एक, बिश्नोई के एक करीबी ने पत्र को बांद्रा बैंडस्टैंड इलाके में एक बेंच पर रखा, जहां प्रसिद्ध पटकथा लेखक सलीम खान और सलमान के पिता रविवार को मॉर्निंग वॉक के बाद बैठे थे।

 पुलिस ने दावा किया कि यह गैंगस्टर विक्रम बराड़ की उन्हें आतंकित करने और उनसे पैसे वसूल करने की योजना का हिस्सा था।

Advertisement

कौन हैं विक्रम बराड़?

बताया जा रहा है कि बरार के खिलाफ कई राज्यों में दो दर्जन आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक बराड़ राजस्थान के हनुमानगढ़ का रहने वाला है लेकिन फिलहाल वह विदेश में रह रहा है. 

Advertisement

वह राजस्थान का एक जाना माना गैंगस्टर है, जिसके बारे में कहा जाता था कि उसके गैंगस्टर आनंदपाल के भाई अनमोल के साथ अच्छे संबंध थे, जो एक मुठभेड़ में मारा गया था।

रिपोर्टों के अनुसार, राजस्थान में 1998 के काला हिरण शिकार मामले में आरोपी होने के बाद, बिश्नोई ने पहले अभिनेता को मारने की कसम खाई थी।

Advertisement