SpreadIt News | Digital Newspaper

दिनेश कार्तिक की टीम इंडिया में वापसी को लेकर रिक्की पॉन्टिंग का बड़ा बयान, पूरी बात सुनकर चौंक जाओगे 

दिनेश कार्तिक की टीम इंडिया में वापसी को लेकर रिक्की पॉन्टिंग का बड़ा बयान, पूरी बात सुनकर चौंक जाओगे

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के सबसे महान कप्तानों में से एक रिकी पोंटिंग ने अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारत की टीम में जगह दिलाने का समर्थन किया है। 

Advertisement

हाल ही में समाप्त हुए इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार फॉर्म का प्रदर्शन करने के बाद कार्तिक ने लगभग तीन साल बाद भारतीय टीम में वापसी की। 37 वर्षीय कार्तिक ने 183.33 के स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए। 

वह इस सीज़न में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए स्टैंडआउट परफॉर्मर थे और उन्होंने प्लेऑफ़ की यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कार्तिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की T20I श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में वापस बुलाया गया था। पहले मैच में, कार्तिक को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला। क्योंकि वह बस २ गेंद ही खेल पाए। 

Advertisement

पोंटिंग ने कहा कि वह इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में फिनिशर की भूमिका के लिए कार्तिक को चुनेंगे।

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू में ईसा गुहा से कहा, “मेरे पास अधिकार होता, तो मै कार्तिक को चौथे या पांचवे नंबर पर बैटिंग को भेजता।”

Advertisement

कार्तिक भारत की 2007 टी20 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे लेकिन उसके बाद से वह टीम से अंदर और बाहर होते रहे हैं।  कार्तिक की फॉर्म और पोंटिंग के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि दिनेश कार्तिक ने इस साल किसी भी अन्य आरसीबी खिलाड़ी की तुलना में बड़ा प्रभाव डाला।

महान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने आगे कहा कि अगर कार्तिक मेगा ICC इवेंट के लिए भारत की टीम में जगह बनाने में विफल रहे तो उन्हें आश्चर्य होगा।

Advertisement