SpreadIt News | Digital Newspaper

मुस्लिम समुदाय की भावना आहत करने पर भाजपा सख्त, ‘इस’ बड़े नेताओं पर की कड़ी कारवाई, जानिए क्या है पूरा मामला?

मुस्लिम समुदाय की भावना आहत करने पर भाजपा सख्त, ‘इस’ बड़े नेताओं पर की कड़ी कारवाई, जानिए क्या है पूरा मामला?

 

Advertisement

नई दिल्ली: लोग हमेशा भाजपा पर मुस्लिम विरोधी होने कई बार आरोप करते है। इसकी वजह पार्टी के कुछ ऐसे नेता है जो हमेशा मुस्लिम समाज की भावना आहात करने वाले स्टेटमेंट्स देते है। लेकिन अब भाजपा इस पर सख्त हो रही है। आइए जानते है इस बात को विस्तार से…

संवेदनशील मामलों पर भारतीय जनता पार्टी की आधिकारिक लाइन का उल्लंघन करने वाले प्रवक्ताओं पर लगाम लगाने के प्रयास के रूप में अब सख्त कदम उठा रही है।  भाजपा ने आज रविवार को नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया और नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया है।

Advertisement

सूत्रों ने कहा कि दोनों नेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई उनकी विवादास्पद टिप्पणियों पर पार्टी की छवि को और नुकसान पहुंचाने के प्रयास के रूप में आई है।

क्या है पूरा मामला?

Advertisement

यह पता चला है कि पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ उनकी कथित टिप्पणियों के लिए दोनों पर लगाम लगाई गई है। सूत्रों ने कहा कि पार्टी को लगा कि इन टिप्पणियों से उसे भारी नुकसान हो रहा है।

“आपने विभिन्न मामलों पर पार्टी की स्थिति के विपरीत विचार व्यक्त किए हैं जो स्पष्ट रूप से भाजपा के संविधान के नियम 10 (ए) का उल्लंघन है। केंद्रीय अनुशासन समिति द्वारा शर्मा को जारी नोटिस में कहा गया है कि मुझे आपको यह बताने का निर्देश दिया गया है कि आगे की जांच के लिए आपको पार्टी / आपकी जिम्मेदारियों, असाइनमेंट से निलंबित कर दिया गया है।

Advertisement

नूपुर शर्मा को मिल रही धमकियाँ 

हालाँकि, इसी बिच नूपुर शर्मा को भाजप से निलंबित किए जाने वाले लेटर की वजह से भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गलती से इस लेटर पर उनका एड्रेस छप गया था, जो मिडिया द्वारा प्रसारित हो रहा है। जिसकी वजह से उन्हें खतरा महसूस हो रहा है।

Advertisement