SpreadIt News | Digital Newspaper

दिवंगत KK की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, ‘इस’ कारण से हुई मौत, जानिए पूरी खबर विस्तार से

दिवंगत KK की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, ‘इस’ कारण से हुई मौत, जानिए पूरी खबर विस्तार से

मुंबई: KK के नाम से मशहूर पार्श्व गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ की अंतिम पोस्टमार्टम और रासायनिक विश्लेषण रिपोर्ट शनिवार को कोलकाता पुलिस को सौंप दी गई.

Advertisement

दोनों रिपोर्टों में गायक की मौत के कारण के रूप में ‘मायोकार्डियल इंफार्क्शन’ का हवाला दिया गया।

अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, कोलेस्ट्रॉल के संचय ने पश्च इंट्रामस्क्युलर धमनी को काफी हद तक संकुचित कर दिया, जिससे हृदय द्वारा रक्त की पंपिंग प्रभावित हुई। कोरोनरी धमनी में भी रुकावटें थीं।

Advertisement

कोलकाता पुलिस के सूत्रों ने कहा कि उन्होंने अप्राकृतिक मौत के संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, “लेकिन प्रारंभिक और अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट के साथ-साथ रासायनिक विश्लेषण रिपोर्ट के बाद अब अप्राकृतिक मौत के सिद्धांत से इंकार किया जा सकता है।”

Advertisement

मंगलवार की शाम को दक्षिण कोलकाता के नजरूल मंच में उनका अंतिम शो था, केके ने कई बार बेचैनी की शिकायत की थी और यहां तक ​​कि आराम करने के लिए बैकस्टेज टॉयलेट भी गए थे।

डॉक्टरों को लगता है कि वे आने वाले खतरे के सूक्ष्म संकेत थे, जिन्हें केके सहित वहां मौजूद लोगों ने शायद नजरअंदाज कर दिया।

Advertisement

अगर केके ने प्रदर्शन समाप्त करने पर जोर दिया और नजदीकी अस्पताल ले जाया जाता, तो दुर्भाग्यपूर्ण अंत से बचने की संभावना हो सकती थी।

ऐसी भी खबरें हैं कि सभागार में भीड़भाड़ होने के कारण, जो बैठने की क्षमता से लगभग दोगुना भरा गया था, एयर कंडीशनिंग मशीनों ने अपने कूलिंग प्रभाव को खो दिया, जिसके परिणामस्वरूप घुटन हो गई।

Advertisement

दरअसल, परफॉर्म करते वक्त केके खुद स्पॉटलाइट बंद करने की जिद कर रहे थे और पसीना पोंछने के लिए तौलिये का इस्तेमाल भी करते दिखे।

Advertisement