SpreadIt News | Digital Newspaper

बड़ी खबर: सोनिया और राहुल गाँधी को बड़ा झटका, ED ने किया तलब! जानिए क्या है पूरा मामला?

बड़ी खबर: सोनिया और राहुल गाँधी को बड़ा झटका, ED ने किया तलब! जानिए क्या है पूरा मामला?

 

Advertisement

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे और सांसद राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच में शामिल होने के लिए तलब किया. दोनों को आठ जून को अपना बयान दर्ज कराने के लिए जांच एजेंसी के समक्ष पेश होना होगा।

सूत्रों ने बताया है कि दोनों को ईडी के दिल्ली मुख्यालय के सामने पेश होने को कहा गया है।

Advertisement

नेशनल हेराल्ड फंड में कथित रूप से हेराफेरी करने के आरोप में गांधी परिवार सहित विभिन्न कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

शुरुआत में यह मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) में दर्ज किया गया था और ईडी का मामला सीबीआई के मामले पर आधारित है।

Advertisement

कांग्रेस के बड़े नेताओं ने किया विरोध 

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ईडी के नोटिस को नया कायराना कदम करार दिया. सूरजवाला ने कहा कि नेशनल हेराल्ड 1942 का अखबार था। उस समय ब्रिटिश सरकार इसे दबाने का काम कर रही थी। अब मोदी सरकार ईडी का इस्तेमाल कर ऐसा कर रही है. 

Advertisement

उन्होंने आरोप लगाया कि देश को गुमराह करने के लिए कांग्रेस नेतृत्व के खिलाफ कायरतापूर्ण साजिश रची जा रही है। 

 

Advertisement

पार्टी प्रवक्ता और वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि यह एक बड़ी बीमारी है, जो रोग विरोधी ताकतों को निशाना बना रही है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक विपक्षी नेताओं के खिलाफ जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल हो रहा है. 

 

Advertisement

उन्होंने आगे कहा कि कार्रवाई 2014-15 से चल रही है। मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप उन मामलों में लगाए जा रहे हैं जहां मनी लॉन्ड्रिंग का सवाल ही नहीं है। उन्होंने दावा किया कि यातना के माध्यम से उनका कबूलनामा हासिल किया गया था। 

Advertisement