SpreadIt News | Digital Newspaper

केंद्रीय वित्त विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, युवाओं को मिलेगी ४० हजार तक सैलरी, भर्ती का पूरा विवरण जानिए 

केंद्रीय वित्त विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा मौयका, युवाओं को मिलेगी ४० हजार तक सैलरी, भर्ती का पूरा विवरण जानिए

नई दिल्ली: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए केंद्रीय वित्त विभाग की ओर से एक महत्वपूर्ण अपडेट। केंद्रीय वित्त मंत्रालय के आर्थिक मामलों के विभाग में वर्ष 2023 के लिए केंद्रीय वित्त मंत्रालय के आर्थिक मामलों के विभाग में जी-20 प्रेसीडेंसी के पद पर भर्ती की जाएगी।

Advertisement

इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है और इस पद के लिए शैक्षणिक योग्यता, उम्र, अनुभव, आवेदन करने की आखिरी तारीख दी गई है.

केंद्रीय वित्त मंत्रालय के अंतर्राष्ट्रीय आर्थिक प्रभाग, आर्थिक मामलों के विभाग द्वारा G-20 प्रेसीडेंसी 2023 के लिए युवा पेशेवरों (कार्यकारी सहायकों) की भर्ती की घोषणा की गई है। इस नौकरी से संबंधित नोटिस के अनुसार युवा पेशेवरों के कुल 10 पद रिक्त हैं।

Advertisement

जी-20 की अध्यक्षता भारत में होनी है, इसलिए भर्ती सीमित समय के लिए होगी। इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://mofapp.nic.in/cadre/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसका मतलब है कि ये आवेदन ऑनलाइन मोड के माध्यम से स्वीकार किए जाएंगे।

पात्रता मापदंड

Advertisement

शैक्षिक योग्यता – उम्मीदवार के पास अर्थशास्त्र / वित्त / प्रबंधन / वाणिज्य में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। सचिवालय सेवा/अभ्यास का कम से कम एक वर्ष का अनुभव होना भी आवश्यक है।

आयु सीमा: इस पद के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है। इस पद के लिए आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को भर्ती एवं आयु सीमा में शासन के नियमानुसार अनुमति दी जाएगी। इसका विवरण आधिकारिक अधिसूचना में दिया गया है।

Advertisement

सैलरी कितनी होगी?

इस नौकरी में युवा पेशेवरों को 40,000 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा।

Advertisement

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

https://dea.gov.in/sites/default/files/advertisement

Advertisement

 

उम्मीदवारों को इस पद के लिए आवेदन करते समय रिज्यूम, कक्षा 10, कक्षा 12 और शैक्षणिक प्रमाण पत्र, स्कूल अवकाश रिकॉर्ड, जाति रिकॉर्ड (पिछड़े वर्ग के उम्मीदवारों के लिए), पहचान पत्र (आधार कार्ड, लाइसेंस) और पासपोर्ट आकार के फोटो जैसे दस्तावेज संलग्न करने चाहिए।

Advertisement

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने आवेदन की प्रक्रिया कर सकते हैं। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें।

Advertisement