SpreadIt News | Digital Newspaper

स्मार्टफोन टिप्स: बिना मोबाइल नेटवर्क के आप किसी को भी कर सकते हैं कॉल, जानें स्मार्टफोन की ये खास ट्रिक

स्मार्टफोन टिप्स: बिना मोबाइल नेटवर्क के आप किसी को भी कर सकते हैं कॉल, जानें स्मार्टफोन की ये खास ट्रिक

Tech Tricks:  सामान्य तौर पर, किसी को भी कॉल करने के लिए मोबाइल के पास नेटवर्क होना चाहिए। लेकिन आपको बता दें कि बिना नेटवर्क के भी आप विश्वास न होने पर किसी को भी कॉल कर सकते हैं, लेकिन यह सच है।

Advertisement

स्मार्टफोन में एक विशेष सुविधा होती है जो आपको बिना किसी के नेटवर्क कॉल करने की अनुमति देती है। आज हम आपको इस ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह कौन सी सुविधा

Advertisement

है जो आपको बिना मोबाइल के नेटवर्क पर किसी को भी कॉल करने की अनुमति देती है, इसे ‘वाईफाई कॉलिंग’ कहते हैं। यह फीचर ज्यादातर स्मार्टफोन में होता है। इसे एक्टिवेट करने के बाद आप नेटवर्क पर किसी भी दोस्त या रिश्तेदार को आसानी से कॉल कर सकते हैं।

हालाँकि, इस सुविधा के लिए आपको वाईफाई क्षेत्र में होना आवश्यक है। यह फीचर वाईफाई नेटवर्क सपोर्ट के साथ काम करता ह

Advertisement

ऐंड्रॉयड यूजर्स ऐसे करते हैं एक्टिवेट

यह फीचर एंड्रॉयड फोन में भी काम करता है। इसके लिए आपको सबसे पहले सेटिंग्स में जाना होगा। जहां वाईफाई का विकल्प चुनना है।

Advertisement

जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे तो आपको वाईफाई कॉलिंग का ऑप्शन दिखाई देगा। आपको उस ऑप्शन को ऑन करना है। अब आप इन सुविधाओं का लाभ उठाए बिना नेटवर्क कॉल कर सकते हैं।

यदि आप एक iPhone उपयोगकर्ता हैं  तो आपको सबसे पहले सेटिंग्स में जाना होगा। जहां आपको मोबाइल डेटा ऑप्शन को सेलेक्ट करना है। जिसके बाद आपके सामने कई विकल्प होंगे। सबसे नीचे आपको वाईफाई कॉलिंग का ऑप्शन दिखाई देगा। इसके बाद आप वाईफाई कॉलिंग ऑन दिस आईफोन ऑप्शन पर क्लिक कर सकते हैं।

Advertisement

 

अब ये सुविधाएं आपके फोन में चालू हो जाएंगी और आप बिना वाईफाई जोन में जाए नेटवर्क पर किसी को भी आसानी से कॉल कर सकते हैं।

Advertisement