SpreadIt News | Digital Newspaper

ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा! दसवीं पास वालों के लिए सेना में भर्ती का सुनहरा अवसर, जानिए भर्ती प्रक्रिया विस्तार से 

ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा! दसवीं पास वालों के लिए सेना में भर्ती का सुनहरा अवसर, जानिए भर्ती प्रक्रिया विस्तार से

नई दिल्लीभारतीय सेना ने 10वीं पास युवाओं के लिए कई पदों पर भर्ती की सूचना जारी की है। पश्चिमी कमान के चीफ सिग्नल ऑफिसर (सीएसओ) ने इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार सिविलियन स्विच बोर्ड ऑपरेटर (CSBO ग्रेड II) के 17 पदों पर भर्ती का आयोजन किया जाएगा।

Advertisement

योग्य उम्मीदवार 19 जून, 2022 तक ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस पद के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक क्षमता परीक्षण और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. आइए जानते हैं इस भर्ती से जुड़ी अहम बातों के बारे में।

इस पद पर होगी भर्ती

Advertisement

वेस्टर्न कमांड की अधिसूचना के अनुसार सिविलियन स्विच बोर्ड ऑपरेटर (CSBO) के पद पर भर्ती की योजना है. कुल 17 पदों पर भर्ती की जाएगी। श्रेणी के अनुसार रिक्ति देखने के लिए आपको अधिसूचना देखने की जरूरत है। भर्ती आवेदन के लिए एक ऑफ़लाइन प्रक्रिया चल रही है और उम्मीदवारों को 19 जून 2022 से पहले आवेदन करना होगा।

आवश्यक योग्यता और आयु सीमा

Advertisement

भारतीय सेना में इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा उन्हें प्राइवेट बोर्ड एक्सचेंज (पीबीएक्स) को संभालने का अनुभव होना चाहिए। 

इस बारे में अधिक जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन देख सकते हैं। जहां तक ​​आयु सीमा का सवाल है, पंजीकृत उम्मीदवार की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

Advertisement

ऐसे करे आवेदन?

उम्मीदवार केवल इस पद के लिए ऑफ़लाइन आवेदन कर सकते हैं। सब्सक्राइब करने के लिए एक फॉर्म भरना होगा।  सभी जरूरी प्रूफ को फॉर्म के साथ अटैच करके नीचे दिए गए पते पर भेजना होगा। 9 कोर सिग्नल रेजिमेंट पिन – 176052, योल कैंट (धर्मशाला), हिमाचल प्रदेश।

Advertisement