SpreadIt News | Digital Newspaper

जेलेन्स्की के बाद अब पुतिन की भी हत्या की कोशिश, जानिए पूरा मामला विस्तार से

जेलेन्स्की के बाद अब पुतिन की भी हत्या की कोशिश, जानिए पूरा मामला विस्तार से

मॉस्को: रूस के यूक्रेन पर हमले के बाद से राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन चर्चा में हैं. लोग इस युद्ध के लिए रूसी राष्ट्रपति को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

Advertisement

रूस द्वारा यूक्रेन के साथ युद्ध शुरू करने के बाद से कई दावे किए गए हैं। इसी बीच एक और सनसनीखेज मुकदमा दर्ज किया गया है।

यूक्रेन के एक सैन्य अधिकारी ने दावा किया है कि दो महीने पहले रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर हत्या का प्रयास किया गया था, लेकिन वह बच गए। हत्या का प्रयास रूस-यूक्रेन युद्ध के दौरान किया गया था।

Advertisement

दरअसल, यूक्रेन के एक सैन्य अधिकारी ने यूक्रेन की ऑनलाइन न्यूज एजेंसी से यह दावा किया है। यूक्रेन के डिफेंस इंटेलिजेंस के प्रमुख मेजर जनरल किरलो बुडानोव ने कहा कि काकेशस नामक स्थान पर असफल प्रयास किया गया था।

 अंतरिक्ष काला सागर और कैस्पियन सागर के बीच है। अधिकारी ने कहा कि यह प्रयास 24 फरवरी को यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद हुआ जिसमें पुतिन बच गए।

Advertisement

 यह दावा तब आया है जब रूस ने यूक्रेन पर आक्रमण करने के अपने प्रयासों को तेज कर दिया है। ऐसे में पिछले कुछ दिनों से पुतिन की सेहत को लेकर काफी खबरें आ रही हैं.

यूक्रेनी समाचार एजेंसी ने यह भी कहा कि सैन्य अधिकारी ने कई मुद्दों पर बात की, और उनका साक्षात्कार जल्द ही प्रसारित किया जाएगा।

Advertisement

 एक अन्य आरोप बुडानोव द्वारा लगाया गया था, एक अधिकारी जिसने हाल ही में न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में भविष्यवाणी की थी कि युद्ध अगस्त तक एक महत्वपूर्ण मोड़ पर पहुंच जाएगा और वर्ष के अंत तक समाप्त हो जाएगा। इसलिए रूस के नेतृत्व में बदलाव होगा।

Advertisement