SpreadIt News | Digital Newspaper

‘यह’ क्या कर दिया ऋषभ आपने? ‘इन’ गलतियों के वजह से DC हुई IPL से बाहर, जानिए प्लेऑफ के बारे विस्तार से

‘यह’ क्या कर दिया ऋषभ आपने? ‘इन’ गलतियों के वजह से DC हुई IPL से बाहर, जानिए प्लेऑफ के बारे विस्तार से

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग-2022 के 69वें मैच में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हरा दिया. मुंबई की जीत के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है।

Advertisement

जबकि दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेऑफ में पहुंचने का सपना देखा था। दिल्ली को प्लेऑफ जीतने के लिए आज का मैच जीतना था।

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 159 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने 19.1 ओवर में 5 विकेट पर 160 रन बनाकर मैच जीत लिया।

Advertisement

इस तरह होगा प्लेऑफ

अब प्लेऑफ में पहुंची चार टीमें फाइनल में पहुंच चुकी हैं. गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेऑफ में पहुंच गई है।

Advertisement

क्वालिफायर-1 में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस का आमना-सामना होगा। एलिमिनेटर लखनऊ और बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा।

मुंबई की शुरुआत धीमी रही  रोहित शर्मा ने 13 गेंदों में 2 रन बनाए और नॉर्टजे का शिकार हुए। इसके बाद ईशांत किशन और ब्राविस ने दूसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की। इशांत किशन 35 गेंदों में तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 48 रन बनाकर आउट हुए।

Advertisement

द्विवेदी ब्रेविस ठाकुर की 33 गेंदों में 37 रन की पारी का शिकार हुए। तिलक वर्मा 21 रन पर आउट हुए।

टिम डेविड ने 11 गेंदों में 4 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 34 रन की पारी खेलकर मुंबई को जीत के करीब ला दिया। अंत में रमनदीप ने 6 गेंदों में 13 रन बनाकर मुंबई की जीत पर मुहर लगा दी।

Advertisement

इन गलतियों ने DC को दिखाया बाहर का रास्ता

ऋषभ पंत की दिल्ली की गेंदबाजी सटीक थी। हालांकि उनको कप्तान पंत से साथ नही मिला। मैच में कई कैच छूट गए। वही ऋषभ ने समय पर DRS न लेते हुए मुम्बई की जीत पक्की करवाई। इसलिए उनकी काफी आलोचना हो रही है।

Advertisement