SpreadIt News | Digital Newspaper

संजू सैमसन की RR का कमाल, CSK को हराकर प्लेऑफ के क्वालीफाईर एंट्री, ‘यह’ भारतीय खिलाड़ी बना जीत का हीरो

RR का कमाल, CSK को हराकर प्लेऑफ के क्वालीफाईर एंट्री, ‘यह’ भारतीय खिलाड़ी बना जीत का हीरो

IPL 2022: इस साल का आईपीएल उम्मीद से ज्यादा रोमांचक  बनता जा रहा है। इस सीजन कई उलटफेर देखने को मिले। इसमें सबसे ज्यादा संजू सैमसन की टीम RR ने सबको चौंका दिया।

Advertisement

एक समय लग रहा था यह टीम प्लेऑफ में भी पहुंच पाएगी या नही। हालांकि इस टीम ने अंकतालिका में नंबर दो की पोजीशन पक्की कर ली है। इसका मतलब RR को फाइनल तक पहुंचने के दो मौके मिलेंगे।

कल हुए मैच में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकटों से हराया। चेन्नई ने राजस्थान को 151 रन की जीत के लिए चुनौती दी थी। राजस्थान ने 5 विकेट खोकर जीत की चुनौती पूरी की।

Advertisement

इस जीत के साथ राजस्थान प्लेऑफ में पहुंच गया है। यशस्वी जायसवाल और रविचंद्रन अश्विन राजस्थान की जीत के नायक थे।

राजस्थान के बल्लेबाज जायसवाल ने सर्वाधिक 59 रन बनाए। रविचंद्रन अश्विन ने नाबाद 40 रन बनाए. इसके अलावा कप्तान संजू सैमसन ने 15 रन का योगदान दिया। रयान पराग ने नाबाद 10 रन बनाकर वापसी की.

Advertisement

चेन्नई के लिए प्रशांत सोलंकी ने दो विकेट लिए। मोइन अली, मिशेल सेंटनर और सिमरजीत सिंह ने एक-एक बल्लेबाज को मैदान के बाहर का रास्ता दिखाया।

राजस्थान प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम है। अब बची हुई एक सीट के लिए दिल्ली और आरसीबी के बीच कड़ा मुकाबला होगा। हालांकि अब यह DC और MI के मैच पर निर्भर होगा।

Advertisement

चेन्नई बल्लेबाजी

इससे पहले चेन्नई ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 150 रन बनाए। चेन्नई के लिए मोइन अली ने सर्वाधिक 93 रन बनाए। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 26 रन बनाए। डेवोन कॉनवे ने 16 रन का योगदान दिया।

Advertisement

राजस्थान की ओर से युजवेंद्र चहल और ओबेद मैककॉय ने 2-2 विकेट लिए। रविचंद्रन अश्विन और ट्रेंट बोल्ट ने एक-एक विकेट लिया।

Advertisement