SpreadIt News | Digital Newspaper

King is Back! विराट कोहली का जबरदस्त प्रदर्शन, RCB की जीत ने SRH, PBKS को किया बाहर, जानिए इस मैच के अहम पॉइंटस

King is Back! विराट कोहली का जबरदस्त प्रदर्शन, RCB की जीत ने SRH, PBKS को किया बाहर, जानिए इस मैच के अहम पॉइंटस

मुंबई: विराट कोहली (73) के अर्धशतक की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल-2022 के अपने आखिरी लीग मैच में गुजरात टाइटंस को आठ विकेट से हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा।

Advertisement

 इस जीत के साथ बेंगलुरु के 14 मैचों में 8 जीत के साथ 16 अंक हो गए हैं। अगर दिल्ली अब अपना अंतिम लीग मैच हार जाती है, तो आरसीबी प्लेऑफ में पहुंच जाएगी।

वहीं आरसीबी की जीत ने सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल का सफर खत्म कर दिया है। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 168 रन बनाए। जवाब में आरसीबी ने 18.4 ओवर में 2 विकेट पर 172 रन से जीत दर्ज की।

Advertisement

कोहली की वापसी ।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत अच्छी रही। पावरप्ले में फाफ और कोहली ने मिलकर 55 रन बनाए। विराट कोहली ने  आक्रामक बल्लेबाजी की.

Advertisement

दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी की। फाफ 38 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 44 रन बनाकर आउट हुए। तो विराट कोहली ने 54 गेंदों में 8 चौकों और दो छक्कों की मदद से 73 रन बनाए। दोनों सलामी बल्लेबाज राशिद खान के शिकार हुए।

इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल ने अंतिम ओवर में आक्रामक बल्लेबाजी की। मैक्सवेल ने 18 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 40 रन बनाए और दिनेश कार्तिक 2 रन बनाकर नाबाद रहे। गुजरात की ओर से राशिद खान ने दो विकेट लिए।

Advertisement

गुजरात टाइटंस की पारी में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात को पहला झटका तीसरे ओवर में गिल (1) के रूप में मिला. इसके बाद मैथ्यू वेड मैक्सवेल के हाथों 16 रन पर आउट हो गए।

रिद्धिमान साहा 22 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 31 रन बनाकर आउट हो गए जब टीम का स्कोर 62 रन था।

Advertisement

हार्दिक पांड्या का अर्धशतक 

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या 47 गेंदों में 4 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 62 रन बनाकर नाबाद रहे।

Advertisement

डेविड मिलर ने 25 गेंदों में 3 छक्कों की मदद से 19 रन बनाए। हेजलवुड दो रन बनाकर तेवतिया का शिकार हुईं। तो राशिद खान ने 6 गेंदों में नाबाद 19 रन बनाए।

Advertisement