SpreadIt News | Digital Newspaper

KKR vs LSG मैच में हुई रिकॉर्डों की बारिश, जबरदस्त आखरी गेंद तक चली मैच में LSG की जीत, RCB ने ली राहत की सांस

KKR vs LSG मैच में हुई रिकॉर्डों की बारिश, जबरदस्त आखरी गेंद तक चली मैच में LSG की जीत, RCB ने ली राहत की सांस

IPL 2022: आईपीएल 2022: डेकॉक-राहुल की रिकॉर्ड साझेदारी, रोमांचक मैच में केकेआर दो रन से हारी, लखनऊ प्लेऑफ में, कोलकाता OUT

Advertisement

मुंबई : डीकॉक (70 गेंदों में नाबाद 140) और केएल राहुल (51 गेंदों में नाबाद 68) की रिकॉर्ड साझेदारी की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने रोमांचक मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 रनों से हराकर आईपीएल में बढ़त बना ली है।

 तो इस हार के साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स के टूर्नामेंट में सफर खत्म हो गया है। लखनऊ ने 14 मैचों में 9 जीत के साथ 18 अंक बनाए हैं और गुजरात टाइटंस के बाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है।

Advertisement

लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, 20 ओवर में नाबाद 210 रन बनाए। जवाब में कोलकाता ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए।

डी कॉक की विस्फोटक पारी ने डीवाई पाटिल स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के सलामी बल्लेबाज डेकॉक को दहाड़ते देखा।डिकॉक ने 38 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद उन्होंने अपने आईपीएल करियर की सबसे बड़ी पारी खेली।

Advertisement

डी कॉक 70 गेंदों में 10 चौकों और 10 छक्कों की मदद से 140 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 200 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

इसके साथ ही राहुल और डिकॉक ने पहले विकेट के लिए 210 रन की साझेदारी की। जो आईपीएल इतिहास में शुरुआती विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है।

Advertisement

KL राहुल

केएल राहुल ने एंकर की भूमिका में बल्लेबाजी की और डेकॉक के साथ रहे। राहुल 51 गेंदों में चार छक्कों और तीन चौकों की मदद से 68 रन बनाकर नाबाद रहे।

Advertisement

इस पारी के दौरान केएल राहुल ने आईपीएल-2022 सीजन में अपने 500 रन पूरे किए। केएल राहुल ने 2018 से 2022 तक लगातार पांच सीजन में 500+ रन बनाने का कारनामा किया है।

कोलकाता को पहले ओवर में ही झटका मिला। वेंकटेश अय्यर बिना खाता खोले मोहसिन खान के शिकार हो गए। फिर पारी के तीसरे ओवर में अभिजीत तोमर ने केवल 4 रन बनाए और मोहसिन का शिकार हो गए। पावरप्ले में कोलकाता ने दो विकेट पर 60 रन बनाए।

Advertisement

श्रेयस अय्यर

पारी के 9 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद नीतीश राणा और कप्तान अय्यर ने पारी की शुरुआत की।

Advertisement

 जब टीम का स्कोर 65 था, तब नीतीश राणा ने 22 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 42 रन बनाए और कृष्णप्पा गौतम का शिकार हो गए।

अय्यर ने 29 गेंदों में तीन छक्कों और चार चौकों की मदद से 50 रन बनाए। अय्यर को स्टोइनिस ने वापस पवेलियन भेज दिया।

Advertisement

आंद्रे रसेल भी मोहसिन खान के शिकार हुए थे। रसेल ने 11 गेंदों का सामना किया और केवल 5 रन बनाए। इसके बाद रिंकू सिंह और सुनील नरेन ने 58 रन की साझेदारी कर मैच को रोमांचक बना दिया।

 रिंकू सिंह ने महज 15 गेंदों में चार छक्कों और दो चौकों की मदद से 40 रन की पारी खेली। सुनील नारायण सात गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 21 रन बनाकर नाबाद रहे।

Advertisement

RCB को थोड़ी राहत

अगर यह मैच KKR जीत जाती तो RCB के लिए प्लेऑफ पहुँच पाना काफी मुश्किलों भरा हो सकता था। क्योंकि कोलकाता का नेट रन रेट RCB से ज्यादा था। वही दोनों टीमें (अगर RCB अगली मैच जीतती है) तो 14 अंको पर रहती।

Advertisement