SpreadIt News | Digital Newspaper

बस ‘इतनी’ सी बात के लिए Twitter का सौदा होल्ड पर, Elon Musk और पराग अग्रवाल के बिच मतभेद, कई यह मस्क की चाल तो नहीं?

बस ‘इतनी’ सी बात के लिए Twitter का सौदा होल्ड पर, Elon Musk और पराग अग्रवाल के बिच मतभेद, जानिए क्या है पूरा मामला?

 

Advertisement

Twitter deal latest update: लगभग ४४ अरब डॉलर्स के चौंकाने वाले दाम पर ट्विटर खरीदने का ऐलान करने वाले एलोन मस्क ने बस एक कारण के लिए यह सौदा होल्ड पर रखा है। Elon मस्क  चाहते है ट्विटर पर मौजूद सभी बॉट्स  और फर्जी खातों को हटाकर उनका डाटा सौंप दिया जाए।

हालाँकि, इसपर टवीयर के CEO पराग अग्रवाल कह रहे है कि ट्विटर पर बस ५ प्रतिशत फर्जी अकौंट्स हो सकते है. लेकिन मस्क का मानना है की यह आंकड़ा यक़ीनन २० प्रतिशत से ज्यादा है। जबतक सही डाटा नहीं मिलेगा तब तक सौदा होल्ड पर रहने की संभावना नजर आ रही है।

Advertisement

पिछले हफ्ते ट्विटर ने बताया कि इस तिमाही में लगभग 5 प्रतिशत स्पैम खाते माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर थे। टेस्ला के सीईओ ने ट्विटर के दावे का खंडन किया और सौदे को अवरुद्ध कर दिया। मस्क ने बाद में कहा कि वह अभी भी अधिग्रहण के लिए प्रतिबद्ध हैं।

जानकारों का मानना ​​है कि ट्विटर को शुरुआती ऑफर से कम कीमत पर खरीदने के लिए मस्क का यह कदम हो सकता है। एलन मस्क ने पिछले महीने घोषणा की थी कि वह ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदेंगे।

Advertisement

जब से मस्क ने ट्विटर के अधिग्रहण की घोषणा की, टेस्ला के सीईओ द्वारा अपनी भागीदारी का खुलासा करने के बाद से कंपनी के स्टॉक ने अपना सारा मुनाफा खो दिया है। तमाम उम्मीदों के बीच मस्क ने हाल ही में कहा था कि कम कीमत पर मोलभाव करना गलत नहीं है। यह स्पष्ट है कि मस्क ट्विटर पर कम बोली हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं।

मस्क ने सोमवार को मियामी में एक सम्मेलन में कहा, “आप किसी ऐसी चीज के लिए इतना भुगतान नहीं कर सकते जो उसके दावे से भी बदतर हो।”

Advertisement

मस्क ट्विटर पर एक स्पैम अकाउंट के खिलाफ है। उन्होंने एक बार कहा था कि स्पैम अकाउंट ट्विटर पर सबसे ज्यादा परेशान करने वाली समस्या है। माना जा रहा है कि ट्विटर के अधिग्रहण के बाद मस्क स्पैम और फर्जी अकाउंट को खत्म करने की दिशा में काम करेगा।

Advertisement