SpreadIt News | Digital Newspaper

बैडमिंटन में भारत ने रचा इतिहास, PM मोदी ने भी दी बधाई, जानिए भारत के नए कीर्तिमान!

बैडमिंटन में भारत ने रचा इतिहास, PM मोदी ने भी दी बधाई, जानिए भारत के नए कीर्तिमान!

नई दिल्ली:

Advertisement

भारत ने शानदार जीत के साथ बैडमिंटन का थॉमस कप जीतकर विश्व पटल पर तिरंगा फहराया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर भारतीय टीम के खिलाड़ियों को बधाई दी है.

पीएम मोदी ने अपने बधाई संदेश में लिखा कि भारतीय बैडमिंटन टीम ने नया इतिहास रच दिया है. देश को आप सभी पर गर्व है। अन्य खिलाड़ी भी आपसे जीतने के लिए प्रेरित होंगे। भारत की जीत को लेकर पूरा देश उत्साहित है।

Advertisement

इसके साथ ही खेल मंत्रालय ने थॉमस कप विजेता टीम को एक करोड़ रुपये के इनाम की घोषणा की है। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने यह घोषणा की।

उन्होंने थॉमस कप के फाइनल में शानदार जीत के लिए टीम के सभी खिलाड़ियों को बधाई भी दी.

Advertisement

मलेशिया और डेनमार्क जैसी टीमों को हराकर भारतीय टीम ने पहली बार फाइनल में जगह बनाई थी। इसलिए टीम का आत्मविश्वास बहुत मजबूत था। अब फाइनल में 14 बार के रिकॉर्ड चैंपियन इंडोनेशिया को हराकर इतिहास रच दिया गया है.

पिछले 73 साल में पहली बार बैडमिंटन के फाइनल में पहुंची भारतीय युवा टीम ने 14 बार की चैंपियन इंडोनेशिया को आसानी से मात दे दी।

Advertisement

भारतीय बैडमिंटन टीम ने रविवार को थॉमस कप के फाइनल में 14 बार की चैंपियन इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर इतिहास रच दिया। भारत ने पहली बार थॉमस कप को हराकर और जीतकर इतिहास रच दिया।

भारत के लिए लक्ष्य सेन ने इंडोनेशिया के एंथनी गिनटिंग को 21-8, 17-21, 16-21 से हराकर टीम को 1-0 की अहम बढ़त दिलाई। इसके बाद भारत के सात्विक और चिराग ने युगल में दमदार खेल दिखाते हुए 18-21, 23-21, 21-19 से जीत दर्ज कर टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी।

Advertisement

फिर तीसरे मैच में श्रीकांत ने जोनाथन को सीधे गेम में 21-15, 23-21 से हराकर टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई और टीम को 3-0 की बढ़त दिलाई.

Advertisement