SpreadIt News | Digital Newspaper

WhatsApp ला रहा है जबरदस्त फीचर, इस फीचर की मांग थी सालों से, जानिए इस फीचर के बारे में विस्तार से

WhatsApp ला रहा है जबरदस्त फीचर, इस फीचर की मांग थी सालों से, जानिए इस फीचर के बारे में विस्तार से

टेक न्यूज: लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप एक और नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसे कंपेनियन मोड कहा जाता है। नवीनतम बीटा अपडेट से पता चलता है कि व्हाट्सएप का यह फीचर यूजर्स को अलग-अलग फोन पर व्हाट्सएप में लॉग इन करने की अनुमति देगा।

Advertisement

कहा जा रहा है, यह मल्टी-डिवाइस फीचर का विस्तार है जिसे कुछ महीने पहले लॉन्च किया गया था, लेकिन ऐसा नहीं है। WABetaInfo ने इस फीचर को एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.22.11.10 में देखा है।

शेयर किए गए स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि WhatsApp जल्द ही इस कंपेनियन मोड को पेश करेगा। इससे यूजर्स एक व्हाट्सएप अकाउंट को दूसरे अकाउंट से लिंक कर सकते हैं।

Advertisement

 स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि उपयोगकर्ता दोनों फोन में व्हाट्सएप का उपयोग नहीं कर पाएंगे, क्योंकि  जब आप दूसरे फोन में लॉग इन होते ही प्राथमिक फोन से एकाउंट लॉग आउट हो जाता है।

रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp प्राइमरी डिवाइस से सारा डेटा डिलीट कर देगा। जो उपयोगकर्ता अपनी चैट का बैकअप तीसरे पक्ष की सेवाओं जैसे कि Google ड्राइव या आईक्लाउड में रखते हैं, वे अपने सभी डेटा को अन्य फोन पर एक्सेस कर पाएंगे।

Advertisement

ध्यान दें कि यह सुविधा अभी भी प्राथमिक स्तर पर है, और वर्तमान में इस पर कोई कोई आधिकारिक पुष्टि नही हुई है। एंड्रॉइड या आईओएस पर कब लॉन्च किया जाएगा इसकी जानकारी जल्द ही मिलेगी।

Advertisement