SpreadIt News | Digital Newspaper

CSK का सिर्फ दूसरी बार 100 के नीचे टोटल, दोनों बार मुंबई ने किया कारनामा, हार के बाद CSK लीग से बाहर, जानिए मैच के महत्वपूर्ण पॉइंटस

CSK का सिर्फ दूसरी बार 100 के नीचे टोटल, दोनों बार मुंबई ने किया कारनामा, हार के बाद CSK लीग से बाहर, जानिए मैच के महत्वपूर्ण पॉइंटस

नई दिल्ली: चार बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल-2022 से बाहर होने वाली दूसरी टीम बन गई है। मुंबई इंडियंस ने आज मुंबई के वानखेड़े में खेले गए IPL-2022 के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हरा दिया है।

Advertisement

इस हार के साथ ही चेन्नई के प्लेऑफ में पहुंचने की सारी संभावनाएं खत्म हो गई हैं। चेन्नई सुपर किंग्स पहले बल्लेबाजी करते हुए 16 ओवर में 97 रन पर ऑल आउट हो गई। जवाब में मुंबई ने 14.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 103 रन बनाए।

चेन्नई की 12 मैचों में यह आठवीं हार है। दूसरे शब्दों में कहें तो मुंबई इंडियंस के बाद चेन्नई आईपीएल-2022 में आउट होने वाली दूसरी टीम बन गई है।

Advertisement

पावरप्ले

में टॉस हारने के बाद पारी की दूसरी गेंद पर चेन्नई को पहला झटका मिला। डेवोन कॉनवे ने शून्य रन बनाए और सैम्स के शिकार हो गए। सैम्स के इसी ओवर में मोइन अली (0) आउट हुए।

Advertisement

 पारी के दूसरे ओवर में बुमराह ने उथप्पा (1) को आउट कर चेन्नई को तीसरा विकेट दिलाया। जब टीम का स्कोर 17 रन था तब रुतुराज गायकवाड़ (7) को सैम्स के ओवर में किशन ने लपका। रायुडू (10) मेरेडिथ का शिकार हुए थे। चेन्नई ने 29 रन पर पांच विकेट खो दिए।

धोनी ने नाबाद 36 रन बनाए

Advertisement

चेन्नई की ओर से एमएस धोनी ने 33 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 36 रन बनाए।

शिवम दुबे 10 रन बनाकर रियली मेरेडिथ का शिकार हुए। ब्रावो ने 12 रन का योगदान दिया। सिमरजीत 2, तीक्ष्णा 0 और मुकेश चौधरी 4 आउट हुए।

Advertisement

मुंबई की पारी की शुरुआत काफी खराब रही। लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई को पहला विकेट ईशान किशन (6) के रूप में मिला। इसके बाद डेनियल सैम्स महज 1 रन पर आउट हो गए।

 इन दोनों विकेट्स को मुकेश चौधरी ने हासिल किया। इसके बाद चौधरी ने स्टब्स को आउट कर चेन्नई को एक और सफलता दिलाई। रोहित शर्मा 18 रन पर आउट हो गए।

Advertisement

तिलक वर्मा 32 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 34 रन बनाकर नाबाद रहे। टिम डेविड ने 7 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 16 रन बनाए।

चेन्नई की ओर से मुकेश चौधरी ने 17 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके अलावा सिमरजीत सिंह और मोइन अली को एक-एक सफलता मिली थी।

Advertisement