SpreadIt News | Digital Newspaper

कंगारुओं ने बजा डाली राजस्थान की बैंड, DC ने RR को दी पटखनी, जीत के हीरो बने ‘यह’ दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

कंगारुओं ने बजा डाली राजस्थान की बैंड, DC ने RR को दी पटखनी, जीत के हीरो बने ‘यह’ दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

मुंबई : 11 मई को खेले गए आईपीएल मुकाबले में दिल्ली की टीम राजस्थान से भिड़ गई। इस मैच में गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों विभागों में बढ़िया प्रदर्शन करते हुए DC ने RR पर जीत हासिल की।

Advertisement

मिचेल मार्श (62 गेंदों में 89 रन) और डेविड वार्नर (नाबाद 52) इन दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने महत्वपूर्ण मैच में राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से हराकर प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा।

राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 160 रन बनाए। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 18.1 ओवर में 2 विकेट पर 161 रन बनाकर मैच जीत लिया।

Advertisement

इस जीत के साथ दिल्ली के 12 मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंक हो गए हैं। यह तालिका में पांचवें स्थान पर है। राजस्थान रॉयल्स 7 जीत से 14 अंक के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर है।

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले ओवर में एस भारत (0) के रूप में विकेट गंवाया।  उसके बाद  मिशेल मार्श और डेविड वार्नर ने डट कर बल्लेबाजी कर अपनी टीम को आसानी से लक्ष्य तक पहुंचने में मदद की। मार्श और वार्नर ने दूसरे विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी की।

Advertisement

 मिचेल मार्श ने अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक जड़ते हुए 62 गेंदों में 7 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 89 रन बनाए। डेविड वॉर्नर ने 41 गेंदों में 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 52 रन बनाए। पंत 4 गेंदों में 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

जोश बटलर फेल
इस सीजन में दमदार प्रदर्शन करने वाले जोश बटलर दिल्ली के खिलाफ महज 7 रन पर आउट हो गए। बटलर को चेतन सकारिया ने वापस पवेलियन भेज दिया। सफल जायसवाल 19 गेंदों में 19 रन बनाकर आउट हो गए। पावरप्ले में दिल्ली ने एक विकेट पर 43 रन बनाए।

Advertisement

अश्विन का चमत्कार
राजस्थान रॉयल्स ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आर अश्विन को भेजा। इसका फायदा उठाकर अश्विन ने अपने आईपीएल करियर का पहला हाफ सेंचुरी ठोक डाली।

Advertisement