SpreadIt News | Digital Newspaper

लंका फिर जल रही है! प्रदर्शनकारियों के लिए शूट एट साइट आर्डर, जानिए श्रीलंका पतन के अहम पॉइंटस

लंका फिर जल रही है! प्रदर्शनकारियों के लिए शूट एट साइट आर्डर, जानिए श्रीलंका पतन के अहम पॉइंटस

कोलंबो: जब बात अपने पेट पर आती है। तब इंसान धर्म, राजनीति को बाजू रख अपनी जरूरत को पाने की कोशिश करता है। कुछ ऐसा ही हाल फिलहाल श्रीलंका में चल रहा है। बढ़ती महंगाई की वजह से देश मे करोड़ों लोग भूखे हुए थे। इसलिए जनता अब विद्रोह कर रही है।

Advertisement

भारत का पड़ोसी देश श्रीलंका आर्थिक संकट से जूझ रहा है. देश में लोग सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के इस्तीफे के बाद से विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया है।

अब इस विरोध को रोकने के लिए रक्षा मंत्रालय ने बड़ा फैसला लिया है. पता चला है कि प्रदर्शनकारियों को मौके पर ही गोली मारने का आदेश दिया गया है। देश में विरोध प्रदर्शन तेज हो गए हैं, कल एक सांसद की मौत हो गई।

Advertisement

आर्थिक संकट का सामना कर रहे श्रीलंका में हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। इस बीच, प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया। देश में विरोध प्रदर्शन फिर हिंसक हो गए।

 हिंसा में अब तक एक सांसद समेत पांच लोगों की मौत हो चुकी है और 150 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं। प्रदर्शनकारियों ने राजपक्षे के घर को भी निशाना बनाया। उनके घर में आग लगा दी गई।

Advertisement

श्रीलंका में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार को राजपक्षे परिवार के वफादारों को देश से भागने से रोकने के लिए कोलंबो में भंडारनायके अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए सड़क पर एक चौकी स्थापित की।

 इसके बाद महिंदा राजपक्षे ने अपने परिवार के साथ प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास टेंपल ट्रीज को छोड़ दिया। उन्होंने त्रिंकोमाली के सैन्य अड्डे पर शरण ली है।

Advertisement