SpreadIt News | Digital Newspaper

सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, अब आसान हो चुके है प्रोमोशन के नियम, जानिए प्रोमोशन के नए नियम विस्तार से

सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, अब आसान हो चुके है प्रोमोशन के नियम, जानिए प्रोमोशन के नए नियम विस्तार से

नई दिल्ली: सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। अब सरकारी कर्मचारियों को आसानी से प्रमोशन मिलेगा. हालांकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कर्मचारियों के हित में बड़ा फैसला लेते हुए 5 साल में सरकारी विभागों में पदोन्नति देने का फैसला किया है.

Advertisement

सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए भी बड़े ऐलान किए हैं. जिसके तहत राज्य के उन कर्मचारियों के लिए भी नियमों में बदलाव किया जाएगा जो दोषी साबित हो चुके हैं या जिन्हें किसी मामले में दोषी ठहराया गया है.

इसके तहत अगर किसी पर बड़ा जुर्माना लगाया जाता है तो उन्हें 3 साल तक प्रमोशन नहीं दिया जाएगा जबकि छोटा सा जुर्माना होने पर उन्हें 1 साल तक प्रमोशन नहीं दिया जाएगा।

Advertisement

 राज्य सरकार ने कर्मचारियों के हित में स्वास्थ्य कार्ड जारी करने का भी ऐलान किया है ताकि कर्मचारियों का निजी अस्पताल में इलाज हो सके.

सरकार ने वेतन वृद्धि के नियमों में भी बदलाव किया है। सरकार ने कहा है कि अगर किसी कर्मचारी को दोषी ठहराया जाता है, तो आदेश पारित होने के बाद पहले तीन साल वेतन वृद्धि के लिए अलग रखे जाएंगे।

Advertisement

 दंड में निर्दिष्ट अवधि समाप्त होने तक कर्मिक को पदोन्नत नही किया जाएगा। सजा समाप्त होने पर कर्मचारी को पदोन्नत किया जाएगा।

इसके लिए सरकार ने आदेश जारी कर दिया है। हालांकि, सरकारी कर्मचारियों को अक्सर पदोन्नति के साथ समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसमें राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि अब 10 साल की जगह एंट्री पर हर 5 साल में प्रमोशन दिया जाएगा.

Advertisement