SpreadIt News | Digital Newspaper

Tata करने वाला है एक और कमाल, ‘इस’ लोकप्रिय गाड़ी का इलेक्ट्रिक वर्जन जल्द करेगा लॉंच, जानिए कीमत और रेंज

Tata करने वाला है एक और कमाल, ‘इस’ लोकप्रिय गाड़ी का इलेक्ट्रिक वर्जन जल्द करेगा लॉंच, जानिए कीमत और रेंज

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स ने 17 साल पहले भारत में एक कमर्शियल व्हीकल लॉन्च किया था और अब कंपनी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक अवतार पर काम कर रही है। छोटे आकार का यह  वाहन भारत में बहुत लोकप्रिय है और उपभोक्ताओं के बीच छोटे हाथी के रूप में प्रसिद्ध है।

Advertisement

गौरतलब है कि यह गाड़ी 70% की बाजार हिस्सेदारी के साथ सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाले छोटे वाणिज्यिक वाहनों में से एक है। टाटा एस पेट्रोल, डीजल और सीएनजी तीन विकल्पों में उपलब्ध है और अब इसका इलेक्ट्रिक वर्जन भी बाजार में उतरेगा।

टाटा मोटर्स का कहना है कि ड्राइविंग रेंज को बढ़ाने के लिए एस इलेक्ट्रिक को उन्नत बैटरी कूलिंग सिस्टम और रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम से लैस किया गया है।

Advertisement

टाटा मोटर्स ने Amazon, Big Basket, City Link, DOT, Flipkart, Let’s Transport, Moving and Yellow EV, या इसके बारे में कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किए हैं। इस कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक टाटा उनको  39,000 छोटे हाथी के इलेक्ट्रिक वर्जन  की डिलीवरी करने वाला है।

कंपनी ने अभी टाटा एस इलेक्ट्रिक की कीमतों की घोषणा नहीं की है, लेकिन इसकी मौजूदा एक्स-शोरूम कीमत 4 लाख रुपये से लेकर 5.50 लाख रुपये तक है। माना जा रहा है  नई एस की कीमत 6-7 लाख रुपये के बीच होगी।

Advertisement

टाटा एस पहला उत्पाद है जो कंपनी के इवोजेन पावरट्रेन से लैस है, जो 154 किमी तक की ऑल-इलेक्ट्रिक रेंज प्रदान करता है। यह 21.3 kW बैटरी पैक के साथ आता है जो 36 bhp की पावर और 130 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है।

Advertisement