SpreadIt News | Digital Newspaper

पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ता की मौत के बाद गरमाई सियासत, गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा बयान, जानिए क्या कहाँ अमित शाह ने?

पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ता की मौत के बाद गरमाई सियासत, गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा बयान, जानिए क्या कहाँ अमित शाह ने?

कोलकाता: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कोलकाता दौरे से चंद घंटे पहले कोलकाता में एक बीजेपी कार्यकर्ता की मौत पर सियासत गरमा गई है . अमित शाह ने मामले की सीबीआई जांच और बंगाल सरकार से रिपोर्ट की मांग की है।

Advertisement

दरअसल, शुक्रवार सुबह भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता अर्जुन चौरसिया का शव उनके घर के पास संदिग्ध परिस्थितियों में लटका मिला।

कोलकाता में अर्जुन चौरसिया के परिवार से मिलने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हत्या में शामिल किसी को भी बख्शा नहीं किया जाएगा.

Advertisement

उन्होंने आगे कहा, गृह मंत्रालय पश्चिम बंगाल में इस तरह की राजनीतिक हिंसा को लेकर चिंतित है और मैंने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है. पार्टी कार्यकर्ता की हत्या के बाद अमित शाह ने अपने स्वागत से जुड़े सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए.

भाजपा की बंगाल इकाई ने ट्वीट कर लिखा कि 27 वर्षीय अर्जुन चौरसिया भारतीय युवा मोर्चा मंडल के उपाध्यक्ष हैं। जिसे उत्तरी कोलकाता में बुरी तरह पीटा गया और फांसी पर लटका दिया गया।

Advertisement

टट्वीट में आगे लिखा, विपक्षी राजनीतिक कार्यकर्ताओं की अथक हत्याओं से पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र के पतन का पता चलता है। पिछले साल 57 बीजेपी कार्यकर्ता मारे गए थे. टीएमसी ने इंसानियत का गला घोंट दिया है।

उधर, बंगाल में एक बीजेपी कार्यकर्ता की मौत के बाद से सियासी गर्मागर्मी शुरू हो गई है. सीएम ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी लगातार एक दूसरे पर हिंसा और हत्या के आरोप लगा रही है.

Advertisement

आज दोनों पक्षों के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मृतक चौरसिया के घर के बाहर घंटों धरना दिया. गृह मंत्री के दौरे से पहले विरोध प्रदर्शन को लेकर तनाव काफी बढ़ गया था।

Advertisement