SpreadIt News | Digital Newspaper

नही चल पाया धोनी का जादू, रोमांचक मैच में RCB ने दी CSK पर मात, ‘यह’ खिलाड़ी बने जीत के हीरो, क्या CSK अब प्लेऑफ में पहुंच पाएगी?

नही चल पाया धोनी का जादू, रोमांचक मैच में RCB ने दी CSK पर मात, ‘यह’ खिलाड़ी बने जीत के हीरो, क्या CSK अब प्लेऑफ में पहुंच पाएगी?

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग-2022 के 49वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नई सुपर किंग्स को 13 रन से हरा दिया. लगातार तीन हार के बाद बेंगलुरु की टीम ने जीत हासिल की है.

Advertisement

इस जीत के साथ ही आरसीबी की टीम 12 अंकों के साथ तालिका में चौथा स्थान हासिल कर चुकी है। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 173 रन बनाए। जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 160 रन ही बना पाई।

चेन्नई सुपर किंग्स ने पावरप्ले में अच्छी शुरुआत की। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की। रुतुराज गायकवाड़ 28 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रॉबिन उथप्पा मैक्सवेल के हाथों सिर्फ 1 रन पर गिर गए। मैक्सवेल ने अंबाती रायुडू (10) को बड़ी सफलता के लिए बोल्ड किया।

Advertisement

कॉनवे के दूसरे हाफ सेंचुरी 
चेन्नई के डेवोन कॉनवे ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक जड़ा। कॉनवे 37 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 56 रन बनाकर आउट हुए।

 मोइन अली ने 27 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 34 रन बनाए। जडेजा 3 रन पर, धोनी 2 रन पर और प्रिटोरियस 13 रन पर आउट हुए।

Advertisement

यह’ दो खिलाड़ी बने जीत के हीरो

CSK के पॉवरप्ले का खेल देख लग रहा था। चेन्नई आसानी से यह मैच जीत जाएगी। तब मैक्सवेल और हर्षल पटेल ने किफायती गेंदबाजी कर लगातार अंतराल पर विकेट्स लिए और खेल का रूख पलट दिया।

Advertisement

बेंगलुरु की ओर से हर्शल पटेल ने तीन विकेट  किए। इसके अलावा मैक्सवेल को दो सफलताएं मिलीं।

क्या CSK प्लेऑफ में पहुंच पाएगी?

Advertisement

इस जीत के साथ RCB 11 मैच में 6 जीत के साथ 12 अंक अर्जित कर चौथे स्थान पर पहुंच गई है। वही CSK सिर्फ 6 अंक के साथ नौवे नंबर है। अगर यहाँ से चेन्नई को प्लेऑफ पहुंचना है तो बाकी सभी मैचेस बड़े अंतर से जीतने होंगे।

साथ ही csk को अन्य टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना होगा। हालांकि यह मुश्किल है लेकिन नामुमकिन नही है।

Advertisement